हमारे देश में मारुती सुजुकी को सबसे किफायती कारों के लिए जाना जाता है। इसी कारण यह भारत की सबसे सफल कार निर्माता कंपनी है। यह प्रति माह सबसे ज्यादा कारों की सेल करती है। आपको बता दें मारुती के लाइनअप में सबसे ज्यादा सीएनजी कारें हैं। सीएनजी वेरिएंट में आपको वैगनआर, ऑल्टो, सिलेरियो सहित ढेर सारे मॉडल मिल जाते हैं।

आपको बता दें की इन सभी में वैगनआर सीएनजी की सबसे ज्यादा सेल होती है। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। अब यह कार देश की नंबर 1 बन चुकी है। अब मारुती की इस कार को देश की सेवा जवान CSD से भी खरीद सकते हैं। CSD पर इस कार की कीमत एक्स शोरूम कीमत से 87457 रुपये कम है। आइये अब आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं।

वैगनआर के फीचर्स

इस कार में आपको काफी एडवांस तथा जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की इसमें नेविगेशन के साथ में 7 इंच का स्मार्ट प्ले स्टूडियो टच स्क्रीन इन्फोनेट सिस्टम, डुअल ग्रांट एयर बैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, चार स्पीकर, एक सेमि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लॉउड बेस्ड सर्विस, ईबीडी के साथ एबीएस, एएमटी में हिल होल्ड असिस्ट, स्टीयरिंग व्हील्स आदि देखने को मिलते हैं।

वैगनआर का माइलेज

आपको बता दें की यह 1.0 लीटर तीन सिलेंडर पेट्रोल तथा 1.2 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन से पावर प्राप्त करती है। 1.0 लीटर के इंजन के लिए 25.19 kmpl का माइलेज आपको दिया जाता है। जब की इसके सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 34.05 किग्रा है। 1.2 लीटर में दावा की गई फ्यूल इंफिसिएंसी 24.43 kmpl की है।