Maruti Suzuki Recall: देश में ऑटो सेक्टर में विशवस्नीयता की मिसाल बनी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों मुसीबत में पड़ी हुई है। इस कंपनी की दो मशहूर हैचबैक कार Baleno और Wagon R में बड़ी तकनीकी खराबी देखने को मिली है। जिसके चलते कंपनी ने इन दोनों कारों को वापस मंगवा लिया है। कंपनी इन दोनों कारों में आ रही खराबी जल्द से जल्द दूर करने पर विचार कर रही है। जिसके तहत तकरीबन 16,041 यूनिट्स को वापस मंगवा लिया गया है।

मारुति सुजुकी ने आज 16,041 यूनिट्स गाड़ियों को वापस मंगवाया है। इस रिकॉल में Maruti Baleno के कुल 11,851 यूनिट्स और Maruti Wagon R के कुल 4190 यूनिट्स वापस मगंवा लिए गए हैं। कंपनी ने बताया है कि, जो मॉडल जुलाई से लेकर नवंबर 2019 के बीच में बने है उनमें ही एक तरह की तकनीकी समस्या देखने को मिली है।

 कारों में क्या है खराबी?

Maruti Suzuki का कहना है कि, इस रिकॉल से प्रभावित कारों के फ्यूल पंप मोटर में खराबी पाई जा रही है जिसके चलते इन कारों के इंजन चलते-चलते बंद हो जाते है या फिर इंजन के स्टार्ट होने में परेशानी होती है. इसलिए किसी भी परेशानी से बचने के लिए इन मॉडलों के ग्राहकों को तत्काल अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए।

मुफ्त होगी मरम्मत: बता दें कि, यदि आपकी कार में भी इस तरह की तकनीकी खराबी देखने को मिल रही है तो कंपनी द्वारा आप अपनी कार की मुफ्त जांच कराकर कार के जरूरी पार्ट्स निशुल्क बदलवा सकते है। इसके लिए ग्राहक को कोई शुल्क नहीं देना होगा।