Maruti Suzuki Alto K10 भारतीय बाजार में फैमिली कर की डिमांड बढ़ती जा रही है। उसमें भी अगर हम बात करें सबसे बेहतरीन मॉडल की तो मारुति सुजुकी की कंपनी को सबसे ज्यादा विश्वासनिय और भरोसेमंद माना जाता है। अगर आप भी अपने लिए फैमिली कर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए सबसे लाभकारी है।

आज हम आपको मारुति सुजुकी की तरफ से नई लांच की Alto K10 के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत भारतीय बाजारों में मात्र ₹4 लाख रुपए है। आइए आपको इसके टॉप स्पीड रेंज और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

Maruti Suzuki Alto K10 Mileage 

अगर हम इस मॉडल के माइलेज की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको पेट्रोल वेरिएंट पर 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज मिलने वाला है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसका सीएनजी वेरिएंट आपको 34.46 किलो पर किलोमीटर तक का जबरदस्त माइलेज देगा। इसके अलावा कंपनी ने जानकारियां साझा करते हुए बताया कि इसमें आपको नए डिजाइन की ग्रिल, नई LED हैंड लैंप्स जैसे कई आकर्षक फीचर्स मिलने वाले हैं। 

इंजन स्पेसिफिकेशन भी है एकदम धांसू 

अगर हम इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इस मॉडल में आपको 1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो की 66 bhp की पावर और 89 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। केवल इतना इनेबल कि अगर हम बात करें इसके सीएनजी वेरिएंट की तो इसमें भी आपको 1 लीटर का इंजन दिया जाएगा। जो की 56 bhp की पावर और 82 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होने वाला है। 

कीमत बिल्कुल आपकी बजट में

अगर हम इस शानदार गाड़ी की कीमत की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको दो वेरिएंट मिल रही है। सबसे पहले इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत ₹4 लाख है। इसके अलावा भारतीय बाजारों में इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.70 लाख रुपए है। भारतीय बाजारों में इस गाड़ी को काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली कीमत में लॉन्च किया जा रहा है ताकि लोग आसानी से इसे अपने परिवार के लिए खरीद सके।