BJP Manifesto Updates जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में काफी ज्यादा चिंतन मनन का माहौल बना हुआ है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी यानी कि भाजपा आज 14 अप्रैल को अपना संकल्प पत्र जारी करने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे दिल्ली स्थित भाजपा हेड क्वार्टर में चुनावी मेनिफेस्टो जारी करने का फैसला आज 14 अप्रैल को किया गया है। इस मेनिफेस्टो को जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी कार्यालय पहुंचे हैं। 

“मोदी की गारंटी” BJP Manifesto Updates

सबसे पहले तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सामने आ रही खबरों के मुताबिक आपको बता दे भाजपा ने अपनी घोषणा पत्र का नाम संकल्प पत्र रखा है। इस संकल्प पत्र में मुख्य रूप से युवाओं महिलाओं और किसानों के ऊपर ध्यान केंद्रित किया गया है। 

केवल इतना ही नहीं बल्कि भाजपा सरकार ने गरीब युवा और किसने की आबादी के प्रोत्साहन के लिए देश में बहुत कुछ सुधार करने का वादा कर रही है। भाजपा की तरफ से जारी किए गए इस संकल्प पत्र की थी 2047 तक विकसित भारत बनाने की गारंटी है। जिसका नाम ‘मोदी की गारंटी’ पर आधारित हो सकती है। 

संकल्प पत्र के द्वारा किए गए नए वादे

संकल्प पत्र जारी करने के दौरान वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देशवासियों से कई और नए वादे भी किए हैं जिसकी तहत विकसित भारत का निर्माण करना और आसान हो सकेगा। 

  • सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मुद्रा लोन योजना को 10 लाख रुपए से बढ़कर 20 लाख रुपए किया जाएगा। 
  • आयुष्मान कार्ड धारकों को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त मिलेगा और अब आयुष्मान कार्ड के दायरे में ट्रांसजेंडर भी शामिल होंगे।
  • 5 साल में नारी शक्ति को सभी क्षेत्रों में भागीदारी दी जाएगी।
  • देशभर में तीन करोड़ लखपति दीदी बनाना सरकार का मुख्य टारगेट होगा।
  • पाइप के रास्ते घर-घर तक गैस की सुविधा पहुंचाई जायेगी।
  • गांव में रोजगार को बढ़ाने के लिए महिलाओं को ड्रोन पायलट बनाया जाएगा।