नई दिल्ली। यदि आप परिवार के साथ लंबे सफर का य़ात्रा करने का प्लान बना रहे है तो फैमिली के साथ सफर करने के लिए Maruti Suzuki काफी पसंद की जाती है। जिसके चलते बाजार में भी फैमिली हैचबैक गाड़ियों की काफी डिमांड रहती है। लोगों की भड़ती पसंद को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी एक धांसू कार Baleno को मार्केट में उतार दिया है।यदि आप भी इस कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में..

Maruti Suzuki Baleno का इंजन

Maruti Suzuki Baleno कार को मजबूती देने के लिए कपंनी ने इस कार में 1197 cc का दमदार इंजन लगाया है, जो सीएनजी में 30.61km/kg की माइलेज देता है। और पेट्रोल वर्जन में 22 kmpl तक की माइलेज देता है। यह कार 88.5 Bhp का पावर टार्क जनरेट करने की क्षमता ऱखता है।

Maruti Suzuki Baleno कार के सीएनजी वर्जन में 55 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। इसमें हिल-होल्ड असिस्ट जैसा फीचर दिया गया है। जो पथरीले पहाड़ के रास्तों या ऊंचाई पर अराम से चढ़ने में मदद करती है।

Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स

Maruti Suzuki Baleno के फीचर्स की बात करें तो इस कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सिस्टम भी देखने को मिलता है। Maruti Suzuki Baleno में क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX एंकरेज और रियर पार्किंग सेंसर का फीचर दिया गया है।

Maruti Suzuki Baleno की कीमत

Maruti Suzuki Baleno की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी मार्केट शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये के करीब की है। वहीं, इसका सीएनजी वर्जन वाली कार की कीमत 9.28 लाख रुपये एक्स शोरूम में उपलब्ध है।