अगर आपकी कार अच्छा माइलेज देती है तो इससे आपको खर्चा कम आएगा और इसको आप बिना किसी चिंता के चला सकते हैं और अपनी यात्रा का आनंद उठा सकते हैं। यदि आप भी ऐसी किसी कार की तलाश कर रहे है, तो हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी ने पिछले साल यानि की 2022 में अपनी सेलेरियो कार का एस-सीएनजी संस्करण मार्केट में उतारा था। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये है और इसमें एस-सीएनजी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है। इस कार में आपको 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है, और इसमें एक किलो सीएनजी भरवाने से ये 35.60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

इंजन और फीचर्स
Celerio CNG कार में आपको 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो की 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। CNG पर पावर आउटपुट 56.7पीएस/82एनएम है, जिसका रेगुलर पेट्रोल वर्जन से 8.5पीएस/7एनएम कम है। इसके साथ ही आपको कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ऑप्शन में दिया गया है, इसमें दी गई फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 60 लीटर है।

आपको बता दें कि इस कार की लंबाई- 3695 mm, चौड़ाई- 1600 mm और ऊंचाई- 1560 mm है। इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, पैसिव कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न इंडिकेटर्स जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

इस नई मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी का मुख्य मुकाबला Hyundai Grand i10 Nios CNG, Hyundai Santro CNG और Tata Tiago i-CNG कारों से है। इस हुंडई सैंट्रो के CNG वेरिएंट की कीमत 599,900 रुपये से शुरू होती है, और यह कार CNG पर 29 किलोमीटर/किलोग्राम का माइलेज देती है। तो वहीं हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस में 1.2 लीटर का इंजन है, यह CNG पर 25 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है और इसकी कीमत 6.99 लाख रुपये एक्स शोरूम है।