Maruti Suzuki eVX: मारुति सुजुकी बहुत ही धाकड़ कंपनी है. असल में यह कंपनी सबके दिलों पर राज कर रही है. अब ये एक बार फिर से कुछ ऐसा लेकर तैयार है जिसे लोग अभी से बहुत पसंद कर रहे है. यह कंपनी भी इलेक्ट्रिक वर्जन में अपना कार लॉन्च करने कि तैयारी में है. कहा जा रहा है मारुती बहुत जल्द Maruti Suzuki eVX को लॉन्च करने कि तैयारी में है. इसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

डिजाइन और फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले डिज़ाइन और फीचर्स की बात करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का लुक कॉन्सेप्ट बिलकुल अलग ही दिखने वाला है. आपको इसमें अपराइट फ्रंट फेशिया भी दिया गया है. यही नहीं आपको इस कार में ऑफ ग्रिल और L-आकार के हेडलैंप दिए गए हैं. यही नहीं आपको इस कार में रियर में C-पिलर माउंटेड दरवाजे भी दिए गए हैं. असल में आपको इस एसयूवी में स्लिम रैपराउन्ड टेललाइट और इंटीग्रेटेड रुफ स्पॉइलर दिया गया है. इस कार में आपको व्हीलबेस 2.7 मीटर दिया गया है. बात अगर इस कार के लंबाई कि करें तो आपको यह कार 4.3 मीटर लंबी मिलेगी.

पावरट्रेन और कीमत

बात अगर इस गाड़ी के कीमत कि करें तो उसके पहले आप इस बात को जान लीजिए कि मारुति सुजुकी ईवीX टोयोटा के 40L स्लेटबॉर्ड आर्किटेक्चर पर बेस्ड है. आपको इस गाड़ी में 60kWH बैटरी पैक लगाया गया है. आपको इस गाड़ी में ऐसी वैसी नहीं बल्कि 550 किलोमीटर कि रेंज देती है. वैसे इन सभी जानकारी पर अभी कंपनी कि तर से मोहर नहीं लगाई गयी है. लेकिन फिर भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 20 लाख रुपये से लेकर 25 रुपये तक हो सकती है.