हमारे देश का ऑटोमोबाइल मार्केट काफी ज्यादा बड़ा है। देश विदेश की काफी कंपनियां यहां अपना अच्छा बिजनेस कर रहीं हैं। मार्केट में लांच हो रहीं नई नई गाड़ियां लगातार सेल हो रहीं हैं लेकिन इसके बाद देश के सेकंड हैंड कार (Used Car) मार्केट पर यदि ध्यान दें तो पता लगता है की यह भी काफी तेजी से फैलता जा रहा है।

इस समय हमारे देश में कई ऑफलाइन और ऑन-लाइन पोर्टल मौजूद है, जहां से आप काफी कम दाम में अच्छी कंडीशन की गाड़ियां आसानी से खरीद सकते हैं। इनमें से ही एक मारुति ट्रू वैल्यू (Maruti True Value) भी है, यहां पर आपको काफी कम कीमत में अच्छी कंडीशन की गाड़ियां आसानी से मिल जाती हैं।

Maruti True Value

सबसे ख़ास बात यह है की आपको यहां पर फाइनेंस सुविधा भी दी जाती है, जिसके चलते आप कम बजट होने पर भी अपनी मनपसंद गाड़ी को EMI पर ले सकते हैं। इसके अलावा यहां पर गाड़ी के डॉक्यूमेंट्स से लेकर मैकेनिज्म को अच्छे से परखा जाता है, जिसके कारण ग्राहक को किसी प्रकार के धोखे की सम्भावना नहीं रहती है। इसके अलावा आप महिंद्रा फर्स्ट चॉइस, कार ट्रेड, कार वाले आदि से भी अपनी मनपसंद गाड़ी को काफी कम दामों में खरीद सकते हैं। आइये अब आपको इन ब्रांड्स पर सेल की जा रहीं कुछ गाड़ियों तथा उनकी कीमत के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki Swift

यह गाड़ी स समय Ture Value पर उपलब्ध है और यह 2010 मॉडल की गाड़ी है। यह CNG कार है तथा अब तक कुल 11698 किलोमीटर चली है। इसका रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है तथा इसके लिए 1.40 लाख रुपये की डिमांड रखी गई है। यह सिल्वर कलर की कार है तथा इसकी जांच परख अच्छी तरह से कर ली गई है और कंपनी की और से इसका सर्टिफिकेट भी आपको दिया जा रहा है।

Wagon R LXI

यह भी आप True Value से खरीद सकते हैं। यह 2010 मॉडल की कार है और इसके लिए 1.50 लाख रुपये की डिमांड रखी हुई है। अब तक यही गाड़ी 1,34,405 किलोमीटर तक चल चुकी है। डार्क ग्रे कलर की यह कार 1st ओनर कार है। इसकी कंडीशन काफी अच्छी है तथा यह नोएडा की है।

Alto LX

मारुती सुजुकी की Alto को आज भी काफी पसंद किया जाता है। यदि आप सेकेंड हैंड Alto को खरीदना चाहते है तो ट्रू वैल्यू पर इस समय Alto LX कार उपलब्ध है। यह नोएडा की है और 2010 मॉडल की कार है। इसके लिए सेलर ने डिमांड मात्र 90 हजार रुपये रखी हुई है। यह पेट्रोल वेरिएंट की कार है तथा 2nd ओनर शिप मॉडल है। देखा जाए तो जिस कीमत में आपको यहां पर कारें मिल रहीं हैं, उतनी कीमत में सिर्फ एंट्री लेवल बाइक ही मिल पाती हैं।