Maruti Suzuki EECO MPV:  कहते है सभी चीज़े एक तरफ और मारुति की कार एक तरफ. लोग इस कंपनी की गाड़ी को खूब पसंद करते है. अभी हाल ही में ये कंपनी एक 7 सीटर कार को लेकर आ रही है. जिस कार की बात हम कर रहे है उस कार का नाम Maruti Suzuki EECO है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. ये गाड़ी आपको 26Kmpl का माइलेज देती है. अगर आप भी किसी गाड़ी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Maruti Suzuki EECO MPV 2023 में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 81 पीएस का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. आपको कंपनी द्वारा इस कार में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट भी दी जाएगी.

माइलेज

बात अगर माइलेज की करें तो Maruti Suzuki EECO MPV 2023 में कंपनी इस बात का दावा करती है कि यह कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 26.88 किमी प्रति किलो मीटर का माइलेज मिलता है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो Maruti Suzuki EECO MPV 2023 में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ऐसी रोटरी डायल, मैनुअल एसी कंट्रोल लाइनिंग फ्रंट सीट और 12 वोल्ट का चार्जर सॉकेट दिया गया है. इन सब के अलावा सेफ्टी फीचर्स के लिए आपको इसमें ड्यूल फ्रंट एयर बैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे धाकड़ फीचर्स मिलते हैं.

कीमत

बात अगर मारुति ईको की कीमत की करें तो यह इंडियन मार्केट में 5.26 लाखों रुपए से शुरू होकर 6.53 लाख रुपए तक जाती है. आपको इस गाड़ी में चार वेरिएंट्स मिलते है. आपको इसमें 5 सीटर से लेकर 7 सीटर का ऑप्शन भी मिलेगा.