आज हम बात कर रहें हैं मारुति सुजुकी की मारुति सुजुकी ईको वैन के बारे में। इसको मार्केट में काफी पसंद किया जाता है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके अपडेटेड मॉडल को बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि वर्तमान में यह 13 वेरिएंट में आती है। आइये अब आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, केबिन एयर फिल्टर (एसी वेरिएंट), एसी रोटरी कंट्रोल तथा नया स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स उपलब्ध कराये गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें इंजन इमोबिलाइजरईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हैजार्ड स्विच, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स तथा खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक, हैजार्ड स्विच जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन इसमें दिया गया है। यह इंजन 80.76 पीएस की अधिकतम पावर को जेनरेट करता है तथा 104.4 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। सीएनजी किट पर यह इंजन 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर तो सीएनजी पर 27.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज आपको इसमें मिलता है। इसके 13 वेरिएंट में 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ ही एम्युलेंस वेरिएंट शामिल हैं। आपको इन सभी के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जाता है।

Maruti Suzuki Eeco की कीमत

आपको इसकी कीमत के बारे में बताये तो जानकारी दे दें की इसको 5.10 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर ख़रीदा जा सकता है। लेकिन सभी वेरिएंट की कीमत कंपनी ने अलग अलग रखी हुई है।