Maruti S-Presso लगभग हर इंसान अपनी कमाई से कुछ पैसा बचाकर कर खरीदने के बारे में अपने जीवन में एक न एक बार जरुर सोचता है। अगर आप भी एक खूबसूरत सी बजट फ्रेंडली कर लेना चाहते हैं तो मारुति की तरफ से लांच की गई एस-प्रेसो आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है।

मारुति एस्प्रेसो एक खूबसूरत सी फैमिली कर है जो अपने फीचर्स और शानदार लुक के कारण मार्केट में बहुत चर्चा में चल रही है। कंपनी की तरफ से यह भी दावा किया जा रहा है कि इस गाड़ी में आपको कोई चार कलर वेरिएंट्स मिल जाएंगे। आईए जानते हैं इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में विस्तार से।

माइलेज बनी आकर्षण का केंद्र Maruti S-Presso

मारुति की शानदार गाड़ी मे आपको बहुत ही बेहतरीन माइलेज दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी आपको 33 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह एक शानदार हैचबैक कर है जो बहुत ही बजट फ्रेंडली कीमत पर मार्केट में उपलब्ध की जा रही है। इस गाड़ी को इसके शानदार लुक के कारण भी मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

Must Read

स्क्रीनिंग फैसिलिटी है दमदार 

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस शानदार गाड़ी में आपको 7 इंच टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम दिया जा रहा है। टच स्क्रीन की यह सुविधा इस मॉडल को और भी लाजवाब बनाने के लिए दी गई है। यह गाड़ी मार्केट में युवाओं द्वारा और भी ज्यादा अधिक पसंद की जा रही है। इस गाड़ी में आपको कुल चार कलर वेरिएंट्स भी दिए जाएंगे।

पेट्रोल और सीएनजी दोनों व्यवस्था है उपलब्ध

आपको बता दे मारुति एस-प्रेसो में ग्राहक को पेट्रोल मॉडल और सीएनजी मॉडल दोनों तरह की व्यवस्था देखने को मिलेगी। आपको बता दें इस गाड़ी में पेट्रोल मॉडल का फ्यूल टैंक आपको 24.12 kmpl का दिया जा रहा है। वहीं अगर हम बात करें इस गाड़ी के सीएनजी मॉडल के फ्यूल टैंक की तो यह 32.73 kmpl का दिया जा रहा है।

कीमत भी एकदम जबरदस्त

मार्केट में मारुति किया नई गाड़ी हाल फिलहाल में लांच हुई है इसलिए अधिकतर लोगों को इसकी कीमत की जानकारी नहीं है। आपको बता दें इस गाड़ी की शुरुआत ही कीमत 4.26 लाख रुपए है और यदि इसके फीचर्स और अलग-अलग वेरिएंट्स की बात करें तो इसकी कीमत बढ़ाकर 6.12 लाख रुपए तक हो सकती है।