आपको पता होगा ही की हमारे देश में मारुती की गाड़ियां काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं। वर्षों से मारुती की गाड़ियां हमारे देश में इस्तेमाल की जाती रहीं हैं। आज भी इन्हें लोगों का खूब प्यार मिलता है। मारुती अपने ग्राहकों के लिए लगातार नई गाड़ियां लाती रहती है तथा पुरानी गाड़ियों में नए फीचर्स अपडेट कर उन्हें बेहतरीन लुक में बाजार में उतारती रहती है।

आपको जानकारी दे दें की मारुती ने अपनी कार ऑल्टो की वेबसाइट पर काफी कुछ जानकारी दी है। बताया गया है की मारुती की और से चार नए वेरिएंट को बाजार में उतारा जाएगा। यदि आप इनमें से किसी वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो पहले यहां पर इनके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में जानकारी ले लें।

New Maruti Alto का इंजन

आपको यहां हम बता रहें हैं की मारुती की और से पेश की गाड़ी में आपको क्या कुछ दिया जा रहा है। New Maruti Alto के इंजन की बात करें तो इसमें आपको काफी दमदार इंजन दिया जा रहा है। बता दें की इसमें 796 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है। यह तीन सिलेंडर वाला 12 वॉल्व इंजन है। यह 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स को जोड़ा गया है। अपने इसी मॉडल में मारुती आपको सीएनजी वेरिएंट भी प्रदान कर रही है।

शानदार है माइलेज

इस गाड़ी में आपको बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं। इसके माइलेज की बात करें तो बता दें की इसमें आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जा रहा है। इसके अलावा इसका सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति किग्रा का माइलेज प्रदान करता है। माइलेज के मामले में इस गाड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है और इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ती जा रही है।

जान लें कीमत

यदि आप New Maruti Alto को खरीदना चाहते हैं तो यहां हम इसकी कीमत के बारे में आपको बता रहें हैं। बता दें की कंपनी इसके कई वेरिएंट को लांच करने जा रही है और प्रत्येक वेरिएंट की कीमत अलग अलग होगी। जानकार लोगों की मानें तो Maruti Alto की कीमत 4 से 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।