भारत की फेमस कंपनी मारुति अब अपने नए सेगमेंट में आधुनिक फीचर्स की मदद से माइलेज में वृद्धि कर Maruti Swift को लांच कर सकती है। जो की अपने आकर्षक लुक तथा डिजाइन के माध्यम से अन्य कारों में काफी चर्चित बन सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी आप नई इस कार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है की यह जल्दी ही बाजार में उपलब्ध हो सकती है।

Maruti Suzuki Swift का नया लुक

आपको बता दें कि नई Maruti Suzuki Swift में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे। मौजूदा स्विफ्ट के माध्यम से नई हैचबैक का रुख अधिक कोणीय होगा। इसके अलावा फ्रंट में नई ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीकर हेडलैंप तथा फॉक्स एयर वेंट और ट्वीक्ड बम्पर इसमें मिलने की उम्मीद है। इसमें बॉडी पैनल, प्रॉमिनेंट व्हील आर्च, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, ब्लैक-आउट पिलर मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसमें अपडेटेड फ्रंट बम्पर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, रूफ माउंटेड स्पॉइलर तथा ब्लैक-आउट पिलर जैसे फीचर्स इसमें आपको मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ओवर-द-एयर अपडेट के साथ एक नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम तथा सुजुकी वॉयस कंट्रोल जैसे फीचर्स इसमें मिल सकते हैं।

इन सभी के अलावा इस नई कार का माइलेज पहले से ज्यादा अपडेट हो सकता है। आपको बता दें कि इसमें 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें आपको CNG का विकल्प भी मिल सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा जाएगा।

2024 में मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4L K14D टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही है। माइलेज की बात करें तो इस नई कार का माइलेज 34 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकता है। जो की अन्य कारों की तुलना में काफी ज्यादा होगा।

Maruti Suzuki Swift की कीमत

Maruti Suzuki Swift के दाम की बात करें तो बता दें कि कंपनी अपनी इस कार को 10 लाख रुपए के बजट से 12 लख रुपए में लांच कर सकती है।