नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में Maruti की कारें सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कारों में से एक है। इस कपंनी की कारें अपने भरोसे के लिए जानी जाती है। जिसके चलते लोग इस कपंनी की कार को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। अभी हाल में मारुति ने अपनी नई एसयूवी जिम्नी (Maruti Jimny) को बाजार में उतारा है। जो ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट की पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को कड़ी टक्कर दे रही है। इस एसयूवी में कंपनी ने पॉवरफुल इंजन के साथ उतारा है। यदि आप इसे खऱीदना चाहते है तो जाने लें इसकी खासियतों के बारे में

Maruti Jimny की कीमत

Maruti Jimny की कीमत के बारे में बात करें तो ऑफ रोड एसयूवी बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12,74,000 रुपये रखी गई है। ऑन रोड होने पर इसकी कीमत 14,68,572 रुपये हो जाती है। यदि आप स भारी बजट की कार को खरीदने में असमर्थ है तो तपंनी की ओर से आकर्षक फाइनेंस प्लान की भी सुविधा दी जा रही है। जिसके तहत इसे 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर भी खरीदा जा सकता है।

Maruti Jimny के आकर्षक फाइनेंस प्लान

मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) को खरीदने पर कपंनी की ओर से लोन दिया जा रहा है जिसमें बैंक डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के हिसाब से 9.7 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर 13,68,572 रुपये का लोन देती है। यह लोन की अवधि 5 वर्ष यानी की 60 महीनों के लिए होगी। जिसमें आपको 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा। और हर महीनें 28,944 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

Maruti Jimny का इंजन और पावरट्रेन

Maruti Jimny के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में 1462 सीसी का मैनुअल ट्रांसमिशन वाला इंजन दिया है। जो 6000 आरपीएम पर 103.39 bhp का अधिकतम पावर और 4000 आरपीएम पर 134.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह एसयूवी 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है। जिसे ARAI से सर्टिफाइ किया है।