भारत का इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर काफी तेजी के साथ गो कर रहा है नई-नई कंपनियां अपने नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। इसी बीच यदि आप भी कोई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर लेने का सोच रहे हैं, जो कीमत के हिसाब से काफी सस्ता हो और महीने में उसे चलाने का खर्चा भी काम हो।

तो आपको बता दे की MG Comet EV आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यह भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार होने के साथ ही, आपको इसे चलाने का खर्चा सिर्फ 519 रुपए महीना आने वाला है। चलिए इसके पूरी डिटेल आपको बताते हैं।

सिर्फ ₹519 के खर्चे पर चलेगी पूरी महीने

आपको बता दे की एमजी मोटर्स के द्वारा साल भर पहले ही इस इलेक्ट्रिक कर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। यह भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार होने के साथ ही सबसे कम खर्चीला भी है। दर्शन हाल ही में MG Motor के डाटा के मुताबिक 519 के खर्चे में यह इलेक्ट्रिक कार 1000 किलोमीटर तक चलेगी।

ऐसे में यदि आप MG Comet को पूरे महीने यानी प्रतिदिन 33 किलोमीटर चलते हैं, तो आपको सिर्फ पास 19 रुपए का ही खर्च करना होगा। जबकि यदि आप पेट्रोल गाड़ी 1000 किलोमीटर चलते हैं, तो महीने में आपको 6,346 तक खर्च करने पर सकते हैं।

MG Comet EV के बैटरी और रेंज

इस शानदार इलेक्ट्रिक कर के बैटरी और रेंज के बारे में भी आपको जान लेनी चाहिए। आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 17.3 के का दमदार लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ में काफी दमदार मोटर को जोड़ा गया है जो की गाड़ी के परफॉर्मेंस को काफी शानदार बनता है।

कर में लगी मोटर 42 Ps की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 230 KM की शानदार रेंज ऑफर करती है। आपको बता दे की इस कार के साथ 3.3 KW के क्षमता वाला चार्जर भी मिलता है। जो की 5 घंटे में बैटरी फुल चार्ज करने में सक्षम है।

MG Comet फीचर्स और कीमत

कंपनी के द्वारा इस प्रकार में काफी शानदार फीचर्स भी दिया गया है जो की एक इलेक्ट्रिक कर में होना बेहद आवश्यक होता है। वही कीमत की बात करें तो यह भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार है। जो कि भारतीय बाजार में सिर्फ 6.99 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।