MG Cybester Car जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कर निर्माता कंपनी MG मोटर्स है। हाल ही में कंपनी ने JSW ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर को लॉन्च करने की जानकारी दी है।

अगर आप भी अपने लिए दमदार माइलेज वाली एक बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार ढूंढ रहे हैं तो एमजी मोटर्स की तरफ से पेश किया जा रहा साइबरस्टार आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आई आपको इस मॉडल से संबंधित इंजन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

भारतीय बाजारों में पहली बार आई है नजर

सबसे पहले तो आपको बता दे इस ज्वाइंट वेंचर के ऐलान के साथ ही कंपनी ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक भारत कर को भी मीडिया रिपोर्ट्स के सामने रखा है। कंपनी ने इसकी तस्वीर और इसके अन्य डिटेल्स को भी साझा कर दिया है। आपको बता दें अपने दमदार फीचर्स और इंजन क्वालिटी की वजह से MG Cyberster बहुत जल्द लोगों का दिल जीत लेगी। 

आपको बता दे 2023 में आयोजित गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस कार के प्रोडक्शन के रेडी वजन को पेश किया गया था। हालांकि तब इसके बारे में भारतीय बाजारों में लॉन्च के लिए कोई चर्चा नहीं हुई थी। मगर अब इसे पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया जा रहा है इसलिए ग्राहक में बेसबरी से इसका इंतजार कर रहे हैं। 

कब तक हो सकती है लॉन्च

आपको बता दे कंपनी ने इस कर को भारतीय भाषा में पहली बार दिखाया है। इस कार को साल के अंत तक लांच किए जाने की उम्मीद है। हालाकि अबतक आधिकारिक वेबसाइट पर कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। इस कर के फीचर्स के बारे में भी बहुत सारी डिटेल्स सामने आ रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस कर में DRL के साथ स्मूथ LED लाइट जैसे फीचर्स ग्राहकों को दिए जाएंगे। इसके अलावे अपवर्ड स्लूपिंग स्प्लिट एयर इंटैक्ट और एक स्कल्प्टेड बोनट भी आपको इस मॉडल में दिया जाएगा। 

कलर वेरिएंट भी है शानदार

कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल में आपको आकर्षक रेड कलर दिया जा रहा है जो कि इस स्पोर्ट्स लुक वाली कार को और भी खूबसूरत बना देगा। इस कार में ग्राहकों को सीज़र (Scissor) डोर्स मिलते हैं। इसके अलावा खूबसूरती के लिए आपको डायमंड कट एलॉय व्हील 19 से 20 इंच तक का दिया जाएगा। 

बैटरी पैक और माइलेज MG Cybester Car

सबसे पहले तो अगर हम इलेक्ट्रिक व्हीकल में मिलने वाले बैट्री कैपेसिटी की बात करें तो बता दे इसके एंट्री लेवल मॉडल में आपको 64 kwh की बैटरी क्षमता दी जा रही है। सिंगल चार्ज में यह मॉडल 308 bhp की पावर और 520 किलोमीटर का दमदार रेंज देगी। 

इसके अलावा आपको बता दे संयुक्त रूप से आपको 77kWh बैटरी पैक मिलेगा। जो कि 535 bhp और 725 Nm का पीक टॉर्क जेनेरट कर सकता है। महेश 3 सेकंड में या शानदार गाड़ी जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। अपने बैटरी क्वालिटी और माइलेज की वजह से भी यह मॉडल बहुत ज्यादा पसंद की जा रही है।