MG Comet EV Car: अभी हाल ही में एक ब्रिटिश कार कंपनी जिसका नाम एमजी है उसने भारतीय बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार कॉमेट को पेश किया है. कंपनी ने इसके बारे में सभी जानकारी दी है. ये कार देखने में जितनी धांसू है उतनी ही चलाने में जबरदस्त. जिस कार की हम बात कर रहे हैं उस कार का नाम है MG Comet EV कार. ये इतनी बड़ी कार तो नहीं है लेकिन डिज़ाइन के मामले में सभी कार की बाप है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं.

MG Comet EV कार में मिलेंगे इतने वैरिएंट्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कम्पनी ने अपनी वेरिएंट्स के बारे में बता दिया है. इस कार में कुल आपको तीन वैरिएंट्स मिल जाएंगे. सब पहला है पेस, दूसरा है प्ले और तीसरा है प्लश.

जानिए क्या है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार की शुरूआती कीमत 7.98 लाख रुपये के आस पास है. हो सकता है पर अब इसकी कीमत को बढ़ा दिया है और अब ये आपको 9.98 लाख रुपये तक की पड़ेगी. इतना ही नहीं इस कार की कंपनी ने कॉमेट ईवी पर बायबैक का ऑफर भी दिया है. दरअसल इस ऑफर को लेने पर कंपनी तीन साल बाद आपके 60 फीसदी कीमत वापस देगी.

MG Comet EV कार के फीचर्स

बात अगर इस कार में मिलें वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें कनेक्टिड एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स मिलती है. वही आपको इस कार के अंदर स्टेयरिंग बटंस, 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्पीकर, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, ड्यूल कलर्ड इंटीरियर, एपल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं.

MG Comet EV कार की सुरक्षा

आपको इस कार में सुरक्षा के लिएएयरबैग्स, टीपीएमएस, एबीएस, ईबीडी जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं. आपको इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड एंकरेज, थ्री पाइंट सीटबेल्ट सैफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं.

MG Comet EV कार की बैटरी

बात अगर इस कार की बैटरी कि करें तो आपको इसमें 17.3 Kwh की मोटर मिलती है. इसे चार्ज करने के लिए आपको करीब सात घंटे का वक़्त मिलता है. एक बार आगे ये कार फूल चार्ज हो जाए तो आप इसे 230 किलोमीटर तक चला सकते हैं.