नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में Mahindra की SUV को लोग ज्यादा पसंद करते  है जो अपनी दमदार इंजन के साथ ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती है। लेकिन इसकी शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये ही है। ऐसे में इतनी मंहगी SUV को खरीदना हर किसी के बस की बात नही है। लेकिन हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो मात्र 4 लाख रुपये में आपको Mahindra Scorpio का मजा दे सकती है।

हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम मारुति एस्प्रेसो है। इस कार की सबसे खास यह बात है कि कंपनी ने इसे ब्लैक कलर एडिशन के साथ पेश किया है। आगे से लेकर पहिये के डिजाईन तक की सारी चीज़ें Scorpio Classic से मिलती जुलती रखी गई हैं. कार साइज छोटी होने के बाद भी यह कार बॉक्सी और स्पोर्टी लुक देती है। इकी क झलक देखते ही आपका मन तुंरत से खरीदने का करने लगेगा।

इंजन और सुविधाएँ

Maruti Suzuki S-Presso में कपंनी ने 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। इस इंजन काआउटपुट 66bhp और 89Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल गैयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक भी है। कंपनी AMT वर्जन के लिए 25.30 kmpl और मैन्युअल वर्जन के लिए 24.76 kmpl के माइलेज का दावा करती है।

Maruti Suzuki S-Presso फीचर्स

Maruti Suzuki S-Presso के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सी-शेप टेल लैंप, 14-इंच स्टील व्हील, ऑटो गियर शिफ्ट, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम मिलते हैं। इसके अलावा मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट जैसे 6 कलर आप्शन के साथ पेश किया गया है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में पांच लोग अराम के साथ बैठ सकते है। Maruti Suzuki S-Presso का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki Celerio से है।