स्विमिंग पूल में आप भी कभी ना कभी नहाने गए होंगे। वाटरपार्क में इन दिनों काफी ज्यादा चहल पहल भी रहती है। बच्चों के साथ बूढ़े भी इसका काफी आनंद लेते हैं। पानी में नहाना तो सभी को अच्छा लगता है। लेकिन लोगों के बीच में एक साथ नहाने का और ही मजा है। शहरों में स्विमिंग पूल में नहाने की भी मोटी फीस होती है। वाटरपार्क में हर किस्म के लोग होते हैं। बच्चों से लेकर बूढ़े तक एक ही पूल में पार्टी करते रहते हैं। लड़कियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने लगी हैं। वाटरपार्क में आप भी जाने का मन बना चुके हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें।

पानी में जाने से पहले जरूर ध्यान रखें

वाटरपार्क में जाने से पहले खुद को तैरने के लिए तैयार रखें। किसी भी प्रकार की कोई रिस्क नहीं लेवें। पानी में हंसी मजाक से दूर रहें। किसी के साथ मजाक करना भारी पड़ सकता है। स्विमिंग पूल में जम्प करना है तो आगे पीछे ध्यान रखें। एक ही समय पर 2 लोग आने से टकरा सकते हैं। स्विमिंग पूल में पानी कैसा है ये भी ध्यान रखें। नहाकर बाहर आएं तो दोबारा नल से नहा लेना चाहिए।

केमिकल

स्विमिंग पूल के पानी को साफ़ रखने के लिए केमिकल तक काम में लेते हैं। ऐसे में ईचिंग की समस्या भी बन जाती है। शरीर पर दाने दाने से निकलने लगते हैं। पानी से बाहर निकलते ही साफ़ पानी से नाहा लें।

शुशु पोटी की समस्या

वाटरपार्क में कुछ हरामी किस्म के लोग भी आते हैं। ऐसे लोग पूल में नीचे बैठकर घटना को अंजाम दे देते हैं और दूर जाकर निकल जाते हैं। ऐसे में बाद में जब पानी पर पदार्थ तैरता मिलता है तो लोगों में सनसनी फ़ैल जाती है। आनन् फानन में लोग एक दूसरे की तरफ भागते दिख रहे हैं। जैसे स्विमिंग पूल के स्टाफ को जानकारी मिलती है, कर्मचारी उसे जाली में उठाकर ले जाता दिखाई देता है। स्विमिंग पूल में तैरने वाले लोगों के मुंह में पानी तक भी जाता है। ऐसे में साफ़ सफाई का ध्यान रखते हुए ही स्विमिंग करें।