सरसों के तेल में तले हुआ सभी खाना सभी को बहुत अच्छा लगता है। यदि आपको भी ऐसा खाना पसंद है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दरअसल तेल के दाम गिरने से अब आप बिना टेंशन लिए हुए व्यंजन खा सकते हैं। तेल की कीमतों में गिरावट आने से ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक आ गई है और अभी त्योहार भी आ रहे हैं जिसमें आप मेहमानों के लिए बहुत तरह के नाश्ते भी तैयार कर सकते हैं।

यदि आपको भी सरसों का तेल खरीदना है तो आपको बिल्कुल भी देर नहीं करनी चाहिए। सरसों का तेल उच्चतम क्वालिटी का करीब 60 रुपये सस्ता बिक रहा है, जिसको आप अभी इस समय खरीदकर पैसे बचा सकते हैं।
लेकिन किसी कारण आप इस अवसर से चूक गए हैं तो यह आपको दोबारा नहीं मिल पाएगा।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान सरसों तेल की कीमत में 210 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप इस समय सरसों का तेल खरीदने का कोई भी मौका न चूकने दें। जानकारों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों के बाद सरसों के तेल के रेट में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

अलग – अलग जिलों में सरसों के तेल की कीमत

इस समय देश के खुदरा बाजारों में सरसों का तेल काफी कम दाम में मिल रहा है। आज हम इस लेख में आपको उत्तर प्रदेश के जिलों में मिलने वाले सरसों के तेल के रेट के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जो कि किसी सुनहरे पल से कम नहीं है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल की कीमत 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा सीतापुर जिले में तेल के दामों में काफी गिरावट आ चुकी है, जहां पर आप इसmko केवल 144 रुपये प्रति लीटर खरीदकर पैसे बचा सकते हैं|

इसके साथ शाहजहाँपुर में भी सरसों के तेल की कीमत बहुत है, यहां पर इसकी कीमत 145 रुपये प्रति लीटर है। पीलीभीत में सरसों के तेल का रेट काफी कम हैं, सरसों कीमत 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है।