New Mahindra Bolero: कहते हैं हर चीज़ को समय के हिसाब से बदलना काफी ज्यादा जरुरी है. चाहे गाडी हो या स्मार्टफोन. अभी हाल ही में महिंद्रा ने अपने एक बहुत ही फेमस गाड़ी को अपग्रेड किया है. आपको इसमें फीचर्स की कमी देखने को नहीं मिलेंगी. पहले से ज्यादा फीचर के साथ इसमें पहले के मुकाबले इंजन भी ज्यादा मजबूत दिया गया है. दरअसल हम बात कर रहे है महिंद्रा बोलेरो की. इसे नए वर्जन में लॉन्च किया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे पुरानी वाली महिंद्रा बोलेरो अपने फीचर्स और कम्फर्ट के वजह से जानी जाती थी. गाँव में तो यह गाड़ियां खूब चलती थी. ऐसे में जब से लोगों को पता चला है की अब मार्केट में नयी महिंद्रा बोलेरो आने वाली है तब से लोगों के एक्सपेक्टेशन बढ़ गए है. आपको इस नयी बोलेरो में कोई पुरानी चीज़ देखने को मिलेगी. आपको इसमें ब्लूटूथ म्यूजिक सिस्टम, एसबी कनेक्टिविटी, मैनुअल एयर कंडिशनर, कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं. आपको इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट के ऑप्शन मिलते हैं.

इंजन

महिंद्रा अपने आप में एक ब्रांड है. लोग इस पर भरोसा करते हैं. ऐसे में बात अगर नई महिंद्रा बोलेरो के इंजन की करें तो इसमें आपको 1.5-लीटर, तीन-सिलेंडर एमहॉक 75 डीजल इंजन दिया जाता है. आपको इस नयी बोलेरो में 75 हॉर्स पावर मिलता हैं. यह हॉर्स पावर 210 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह बाइक आपको 16.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है.

कीमत

जाहिर सी बात है की पुरानी महिंद्रा को नए महिंद्रा बोलेरो में बदला गया है. ऐस में यह गाड़ी पहले से महंगी होनी निश्चित है. कीमत जानने से पहले यह जान लीजिये की आपको इसमें तीन वेरिएंट्स दी जाती है..बी4, बी6 और बी. इन सभी की कीमत अलग अलग हैं. इन की कीमत 14,000-16,000 रुपये तक आगे बढ़ाई जा सकती हैं.