इटालियन वाहन निर्माता कंपनी मोटो मोरिनी ने अपनी क्रूजर बाइक कैलिब्रो 650 को हालही में ग्लोबल स्तर पर अवनील किया है। जानकारी दे दें कि लाइनअप एक्स-केप एडवेंचर और सेइमेमेजो स्क्रैम्बलर बाद यह कंपनी की कैलिब्रो 650 तीसरी बाइक है।

इस बाइक के संबंध में फिलहाल कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि इस वर्ष के अंत तक इस बाइक के संबंध में पूरी जानकारी मिल सकती है। लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 जैसी दमदार बाइकों के साथ होगा।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का लुक तथा डिजाइन

इसके ड़िजाइन को देखकर पता लगता है कि यह पूरी तरह से क्रूजर बाइक है। कंपनी ने इस बाइक की जो इमेज शेयर की है। उसको देखने पर पता लगता है कि इस बाइक के चारों और कफ़न के साथ एक LED लाइट लगी हुई है।

इसके अलावा इस बाइक में 15 लीटर का एक झुका हुआ फ्यूल टैंक भी दिया हुआ है। एक छोटा वाइजर और एक आरामदायक स्प्लिट सीट का सेट भी इस बाइक में दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बाइक को रेड और ब्लैक कलर के कॉम्बिनेशन के साथ टू-टोन पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसे इंजन पर सिल्वर एलिमेंट्स के कई कट तथा क्रीज को देखा जा सकता है।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का परफॉर्मेंस

इस बाइक में आपको एक्स-केप एडवेंचर और सेइमेमेजो स्क्रैम्बलर वाला इंजन ही दिया गया है। इसका 649cc का पैरेलल-ट्विन इंजन 60 bhp की पावर और 54 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6-स्पीडबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में डुअल चैनल ABS और जे जुआन कैलिपर्स के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क दिए गए हैं। 18 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर अलॉय व्हील के साथ इसमें मोटे टायर भी मिलते हैं। इसमें आपको 720 mm की हाइट की सीट भी दी गई है।