New Electronic bikes: हाल फिलहाल के कुछ समय से OLA, TORK, KABIRA सब लॉन्च कर रहे हैं इलेक्ट्रॉनिक बाइक। इसी कारण ऐसा लग रहा है कि यह सभी इलेक्ट्रॉनिक वाहन अब हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं। यहां तक की ओला नहीं तो कर इलेक्ट्रॉनिक साइकिल्स की भी घोषणा करदी है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में इसी प्रकार बढ़ोतरी होती रही तो यह सभी हमारी जिंदगी से पुरी तरह जुड़ जाएंगे। जब भी कोई नई इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी मार्केट में आती है तो वह बेहतरीन डिजाइन और लाजवाब फीचर्स के साथ लॉन्च होती है। इसलिए इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की पकड़ मार्केट में बहुत मजबूत बनती जा रही है।

ओला ने जारी की इलेक्ट्रॉनिक साइकिल: New Electronic bikes

New Electronic bikes

हाल फिलहाल में ओला कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रॉनिक बाइक और गाड़ियां मार्केट में लॉन्च की थी। परंतु मार्केट में इसके नाम का ढंग का तब बजा जब इसने इलेक्ट्रॉनिक साइकिल को भी नहीं छोड़ा। इसका मतलब यह है कि ओला ने लगभग हर प्रकार के वाहन को इलेक्ट्रॉनिक रूप में मार्केट में लॉन्च किया है। इसके द्वारा लांच की गई इन सभी गाड़ियों को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया गया।

Must Read: 

Kratos X ऑटो एक्सपो 2023

केवल इतना ही नहीं दूसरी तरफ टॉर्क मोटर्स ने भी मार्केट में अपना नया उत्पाद सबके सामने रखा है। क्रेटोस की इस इलेक्ट्रॉनिक वाहन को भी ग्राहकों द्वारा बहुत पसंद किया गया। क्रेटोस ने अपनी इस नई बाइक  को लॉन्च करके मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक बाइकों के प्रति लोगों का लगाव और रुझान और भी बढ़ा दिया है।

KM 5000 electric scooter Kabira 

तीसरी बड़ी खबर कबीर मोबिलिटी की तरफ से निकलकर सामने आ रही है। हाल ही में कबीरा ने अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लॉन्च किया था जिसे बहुत पसंद किया गया। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 188 किमी प्रति घंटा रफ्तार थी। इसकी स्पीड और फैंसी लुक की वजह से ग्राहकों में यह बहुत लोकप्रिय हुई।

इस तरह के वाहनों की लगातार हो रहे परिवर्तन को देखकर हम यह समझ सकते हैं कि कैसे इलेक्ट्रॉनिक वाहनों ने हमारे बीच एक जगह बना ली है। अब तक लगभग सभी कंपनियां अपनी तरफ से इलेक्ट्रॉनिक वहां लॉन्च कर चुकी है इसे उन्हें बहुत मुनाफा भी है और यह प्रदूषण का भी बहुत ख्याल रखती है।