New Mahindra Scorpio Z6: नया साल चालू हो गया है. इस नए साल पर कमाल के ऑफर निकले है और कई ऑफर ने लोगों को हैरान भी कर दिया है. एक्साम्प्ल के तौर पर आप महिंद्रा को ले लीजिये दरअसल महिंद्रा अपने स्कॉर्पियो-एन के Z6 वेरिएंट में से कई सारे फीचर्स हटाने वाली है. यही नहीं फीचर्स के कटुति के साथ साथ Z6 वेरिएंट में कम फीचर मिलेंगे और कीमत भी बढ़ जाएगी. इस के लुक में बदलाव नहीं होगा. चलिए आपको बताते है की इसमें कौन कौन से फीचर्स मिलेंगे और कीमत में कितनी बढ़ोतरी हो सकती है.

मिलने वाले फीचर्स

आपको इसमें फीचर्स भर भर के मिलते है. इस नए साल से आपको इस में कई सारे फीचर्स नहीं मिलेंगे. एक्साम्प्ल के तौर पर आपको बता दे 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, एड्रेनोएक्स इंटरफ़ेस और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो/ऐप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स दिए गए थे. यही नहीं आपको इसमें कनेक्टेड और वॉइस-एनेबल्ड रिक्वेस्ट के लिए बिल्ट-इन एलेक्सा शामिल भी किया गया था. यही नहीं आपको इस मिड-स्पेक स्कॉर्पियो-एन में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 7-इंच टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मिलती थी जो की अब नहीं मिलने वाली है.

आपको अब इस में 7-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट दी गयी है. आपको इस में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए अब 4.2 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है. आपको इसमें कूल्ड ग्लव बॉक्स भी नहीं मिलने वाला है.

कीमत और टक्कर

बात अगर कीमत की करें तो बता दे आपको ये महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमत पहले से थोड़ी ज्यादा महंगी हो सकती है. इस की कीमत 13.26 लाख रुपये से लेकर 24.54 लाख रुपये तक के बीच होने वाली है. असल में ये एक्स शोरूम की कीमत है. ऐसे में ऑन रोड आते आते इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है. इस गाड़ी की टक्कर Mahindra XUV700, Tata Harrier/ Safari और MG Hector/Hector Plus से हो रही है.