हमारे देश में Maruti की गाड़ियां काफी पसंद की जाती है। काफी समय से इस कंपनी की गाड़ियां हमारे देश में चलती आ रहीं हैं। अब मारुती बदलते समय के हिसाब से नई नई गाड़ियां लांच कर रही है वहीं पुरानी गाड़ियों के भी अपडेटेड वर्जन को उतार रही है।

आपको बता दें कि Maruti ने अपनी साइट पर मारुती ऑल्टो की जानकारी सांझा की है। जिसमें बताया गया है की कंपनी की और से अभी चार अन्य वेरिएंट लांच किये जाने हैं। यदि आप भी इस न ये मॉडल की कार को अपने घर लाना चाहते हैं तो जान लें इसके फीचर्स के बारे में।

New Maruti Alto का इंजन तथा माइलेज

आपको बता दें कि नई कार में कंपनी ने इसकी इंजन पावर को बढाकर 796 सीसी कर दिया है। अब आपको इसमें तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का विकल्प भी मिलेगा। माइलेज की बात करें तो इस कार में आपको पेट्रोल से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज आपको प्रदान करेगी।

New Maruti Alto की कीमत

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार के कई वेरिएंट निकाले हुए हैं। अतः वेरिएंट के अनुसार इसकी कीमत पर भी फर्क पडेगा। लेकिन इस कार की शुरूआती कीमत की बात करें तो यह 4 से 5 लाख रुपये के बीच होगी।