नई दिल्ली: भारत में लोगों की पहली पसंद बनी स्पोर्ट बाइक्स पल्सर लंबे समय से बाजार में अपना जलवा बिखेरती आ रही है इस बाइक की मजबूती देख इसे हर की लेना पसंद करते हैं। ग्राहकों की बढ़ती पसंद को देखते हुए बजाज पल्सर अपने नए नए मॉडल्स लॉन्च करती आ रही है,हालही में बजाज पल्सर ने नयी बाइक लॉन्च करके TVS और HONDA जैसी स्पोर्ट्स बाइक को एक बड़ी मात दी है। बजाज की इस नई बाइक का नाम Pulsar N160 है। इस नई बाइक की डिजाइन Pulsar N250 की तरह दिखाई देती है।

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में Pulsar N160 को लॉन्च कर दिया है। जिसमें उसके दो वेरियट शामिल है। दोनो की कीमत भी अलग लग रखी गई है। सिंगल चैनल एबीएस वैरीअंट को यदि आप खरीदना चाहते है तो इसकी शोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये और ड्यूल चैनल एबीएस वेरिएंट के लिए 1.27 लाख रुपए रखी गई है। जैसा कि आपको ऊपर बता ही चुके है कि इस बाइक की डिजाइन N250 की तरह दिखाई देती है। कलर वैरीअंट की बात करें तो पहला वेरिएंट ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया गया है।

New Pulsar N160: अच्छी बात यह है कि सिंगल चैनल ABS मॉडल कुल तीन कलर के साथ पेश की गई है जो कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और ब्रुकलिन ब्लैक के साथ मार्केट में आई है। पल्सर N160 में 164.82cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 15.7 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *