Bentley Bentayga EWB: कार किसे पसंद नहीं होता लेकिन अगर इसी कार में आपको एक से बढ़कर एक लग्जरी वाली चीज़े मिल जाएं तो ये किसी फरियाद से कम नहीं होगा. लेकिन अब आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. जानते है क्योंकि अब भारत में लग्जरी कार को लॉन्च कर दिया गया है. इस कार को Bentley ने अपनी सबसे लग्जरी एसयूवी Bentley Bentayga EWB को लॉन्च कर दिया गया है. इस कार की कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है. बाकी कलर और कस्टमाइजेशन के हिसाब से इसकी कीमत में इजाफा होता चला जाएगा. आपको इसमें ऐसे फीचर्स मिलेंगे जिसमे आपको jet से भी ज्यादा सुविधा दी जाएगी.

लुक और डिजाइन

इसके एक्सटीरियर में बहुत बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं. हालांकि ग्रिल नए डिजाइन वाला है और 22-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सबसे बड़ा बदलाव इसके व्हीलबेस में हुआ है. बेंटले ने लग्जरी एसयूवी के व्हीलबेस को स्टैंडर्ड मॉडल से 180 मिमी तक बढ़ाया है. जहां Bentley Bentayga का व्हीलबेस 2,995 मिमी है,वहीं EWB वर्जन का व्हीलबेस 3,175 मिमी है. इसकी कुल लंबाई 5,322 मिमी हो गई है. व्हीलबेस बढ़ने का सीधा फायदा आपको रियर सीट स्पेस के रूप में मिलेगा.

मिलने वाले लग्जरी इंटीरियर और फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार के फ्रंट में आपको ज्यादा कुछ स्पेशल देखने को नहीं मिलेगा.आपको इसमें 10.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. फ्रंट के सीट पर यानी की ड्राइवर और को-पैसेंजर के सीट्स में 20 वे एडजस्टमेंट, हीटिंग, वेंटिलेशन और 5 मसाज प्रोग्राम के साथ मूड लाइट्स दी गयी है. आपको इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, हेड्स अप डिस्प्ले और नाइट विजन कैमरा भी मिलता है. इससे आपकी सेफ्टी भी बनी रहती है.

आपको इस कार में सबसे ज्यादा धांसू फीचर्स रियर सीट्स के लिए दिए गए हैं. क्योंकि यहाँ पर आप एक बटन के जरिए दरवाजों को आसानी से बंद कर सकते हैं. आपको इसमें एयरलाइन सीट फीचर मिलता है. इस फीचर्स के वजह से आप अपने सीट को 40 डिग्री रिक्लाइन पर पाते है. आपको इस कार के रियर सीट्स में ऑटो क्लाइमेंट और बॉडी-पॉस्चर एडजस्टमेंट का फीचर भी मिलता है.

Bentayga EWB के इंजन और पावर

आपको इस बड़ी लक्ज़री SUV में 4.0-लीटर का V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ये 582 bhp और 770 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है. इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इस कार से आप 290 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलते है. ये कार 4.6 सेकंड के अंदर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है.