Rajdoot Bike को 70 के दशक में लोग बहुत पसंद करते थे, इस को चलाना उस समय में गर्व की बात समझी जाती थी। उस समय में इस बाइक के नाम का सिक्का चलता था।

उस समय से लेकर इस समय तक राजदूत बाइक को ग्राहकों के बीच काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। इस समय में भी इस बाइक के शानदार लुक को चाहने वालों की कमी नहीं है।

आजकल की सड़कों पर जो डिमांड रॉयल एनफील्ड और टीवीएस के शानदार बुलेट की है उस समय में वैसी ही डिमांड राजदूत की रहती थी। लेकिन किसी कारणवश कंपनी ने राजदूत का प्रोडक्शन करना बंद कर दिया था।

इस वजह से धीरे-धीरे राजदूत मार्केट से खत्म हो गई, लेकिन हाल ही में कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में राजदूत की वापसी फिर से होने वाली है।

Rajdoot Bike में मिलेंगे सुपर सेफ्टी फीचर्स
यदि आप भारतीय बाजार से एक शानदार बुलेट खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो राजदूत आपके लिए सबसे सही विकल्प साबित होगी। आपको बता दे कंपनी ने इसके सेफ्टी की जानकारी देते हुए इसमें दिए जाने वाले ब्रेक की डिटेल्स को शेयर किया है। सबसे पहले इस मॉडल में आपको फ्रंट में दोनों तरह के ब्रेक दिए जाएंगे जिसमें डिस्क ब्रेक सिस्टम मौजूद होगा।
इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया है कि इसके फ्रंट तथा रियल में आपको आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम की सुविधा भी दी जाएगी और आपको इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी दी जाने वाली है जो इस मॉडल को विशेष सेफ्टी देने वाला है।

Rajdoot Bike का इंजन
इसके साथ यदि हम इस बाइक में दिए जाने इंजन के बारें में बात करें तो बता दें कि इसकी इंजन क्वालिटी को भी लोगों ने बहुत पसंद किया है। 70 के दशक में इस मॉडल की बाइक को इसमें दिए जाने वाले इंजन के कारण बहुत पसंद किया जाता था। इस बार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस नई राजदूत बाइक में आपको और भी अपग्रेड इंजन और बेहतरीन फीचर्स दिए जायेंगे।

कितना माइलेज देगी ये बाइक
यदि इस मॉडल में मिल रहे 175 सीसी के इंजन की माइलेज के बारे में बात करें तो कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस नई राजदूत बाइक में ग्राहकों को 35 kmpl का लाजवाब माइलेज दिया जाएगा।