भारतीय युवाओं में स्पोर्टस बाइक को लेकर अलग ही क्रेज रहता है और कंपनियां एक से बढ़कर एक स्पोर्ट बाइक को निकालने में लगी हुई हैं। लोगों को Aprilia की स्पोर्ट भी खूब पसंद आती है तो लोगों की यह प्रतिक्षा खत्म हो गई है और अप्रिलिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित मिड-परफॉर्मेंस वाली स्पोर्ट्स बाइक अप्रिलिया आरएस 457 (Aprilia RS 457) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस स्पोर्ट्स बाइक की डिलीवरी की मार्च 2024 से शुरू कर देगी।

Aprilia RS 457 का ब्रेकिंग सिस्टम
आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट व्हील में 320 एमएम डिस्क ब्रेक के साथ 4 पिस्टन रेडियल कैलिपर्स और रियर में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया है, जिसके साथ में बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है। इसमें दिए गए सस्पेंशन सिस्टम के बारें में बात करें तो इसके फ्रंट में 41 एमएम अपसाइड साइड यूएसडी फोर्क्स दिए हैं जो कि 120 एमएम व्हील ट्रैवल देता है, तो वहीं रियर में मोनोशॉक दिया है जो 130 एमएम का व्हील ट्रैवल दे सकता है।

Aprilia RS 457 के फीचर्स
Aprilia की इस बाइस RS 457 में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी ने युवाओं को ध्यान रखते हुए कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। जिसमें मल्टी राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विक शिफ्टर, नेविगेशन, एलईडी टेल लाइट्स, 5 इंच की टीएफटी डिजिटल डिस्प्ले, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल टैकोमीटर, नेविगेशन असिस्ट, राइड बाय वायर सिस्टम, पास स्विच, इंजन किल स्विच, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Aprilia RS 457 का पावरफुल इंजन
Aprilia की इस बाइक में पावर देने के लिए 457cc का पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित है। बता दें कि यह इंजन 48 पीएस की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स और क्विक शिफ्टर को लगाया गया है।

Aprilia RS 457 की कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस बाइक के सिर्फ एक वेरिएंट को मार्केट में पेश किया है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 4.10 लाख रुपये है। यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा, इस बाइक की प्री-बुकिंग की शुरूवात 15 दिसंबर 2023 से कर सकते हैं। इसकी प्री-बुकिंग के लिए आपको 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट देना पड़ेगा।