अगर आप मारुती सुजुकी स्विफ्ट के दीवाने है तो अब आपके लिए न्यू जनरेशन मारुती सुजुकी स्विफ्ट मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। यह पुरे तरीके से न्यू डिजाइन और लुक के साथ पेश हुई है। इसके अलावा पहले वाली स्विफ्ट की तुलना में न्यू जनरेशन स्विफ्ट अधिक माइलेज देने वाली भी होगी।

मारुती सुजुकी स्विफ्ट ने न्यू जनरेशन स्विफ्ट को कुल 9 रंग के साथ पेश की है। इसकी शुरुआती एक्स शो-रूम प्राइस 6.49 लाख रूपये और इसका टॉप मॉडल 9.65 लाख रूपये में बाजार में उपलब्ध है।

जैसे की हमने आपको बताया की यह 9 रंग में उपलब्ध है जिसमे यह सिंगल टोन और ड्यूल टोन रंग के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी ने दो नये कलर नावेल ओरेंज और लस्टर ब्लू भी शामिल किये है।

इतना देगी माइलेज

मारुती सुजुकी ने स्विफ्ट को दो वेरिएंट के साथ launch किया है मैनुअल वेरिएंट और ऑटोमेटिक वेरिएंट। माइलेज के मामले न्यू जनरेशन स्विफ्ट तगड़ी साबित होने वाली है।

कंपनी की दावा है की मैनुअल वेरिएंट की स्विफ्ट 24.8 kmpl का माइलेज और ऑटोमेटिक वेरिएंट की स्विफ्ट 25.75 kmpl की माइलेज देगी।

इसमें मिलेगे बिलकुल न्यू फीचर्स

अगर बात की जाए फीचर्स के बारे में तो न्यू जनरेशन मारुती सुजुकी स्विफ्ट में आपको पुरे तरीके से शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएगे।

इस स्विफ्ट में सुरक्षा का अधिक ख्याल रखा गया है कंपनी ने इसमें 6 एयर बैग दिए है जो चालक की सुरक्षा का ध्यान रखेगे। इसके अलावा इसमें आपको सस्पेंशन सेटअप, हिल होल्ड असिस्ट और थ्री पॉइंट सीट बेल्ट मिलने वाला है।

न्यू जनरेशन स्विफ्ट के केबिन में पहले से बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम दिया गया है। जो चालक को अधिक सुविधा देने का काम करता है।

मिलेगा दमदार इंजन

न्यू जनरेशन स्विफ्ट में दमदार और तगड़ा इंजम मिलने वाला है। इसमें आपको 1.2 ltr, तीन सिलेंडर और पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह 82 hp का पॉवर और 108 nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

कंपनी का दावा है की न्यू जनरेशन स्विफ्ट अन्य कार की तुलना में अधिक माइलेज देगी और इसका इंजन अन्य कंपनी की कार की तुलना में दमदार होगा। कंपनी ने इस कार के लुक और इंजन पर सबसे अधिक ध्यान दिया है।