जब कार की माइलेज की बात आती है तब सबसे पहले सीएनजी और इलेक्ट्रिक कार के बारे में सोचा जाता है क्योंकि यही कार है जो अच्छी माइलेज दे सकती है।

लेकिन अब ऐसा नही रहेगा क्योंकि ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनी मारुती सुजुकी अपनी फोर्थ जनरेशन की मारुती स्विफ्ट मार्केट में लाने वाली है और यह कार 9 मई गुरूवार के दिन launch होगी।

कंपनी का दावा है की यह कार सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली है इस कार में ग्राहकों को दमदार पॉवर वाला इंजन मिलने वाला है। यानी की अब माइलेज की सुविधा के लिए आपको इलेक्ट्रिक या सीएनजी मॉडल में ही जाना होगा जरूरी नही है। आप अब मारुती सुजुकी की फोर्थ जनरेशन मारुती स्विफ्ट के साथ जा सकते है।

आइये इस कार के बारे में हम आपको अधिक जानकारी देते है।

इस कार को देगी टक्कर

मारुती की यह न्यू मारुती स्विफ्ट मार्केट में टाटा टियागो और ग्रैंड आई 10 को टक्कर देने वाली होगी। इस कार के launch होने के बाद हो सकता है इन सभी कार की बिक्री में गिरावट आ सकती है।

पूरी तरह मिलेगा नया डिजाइन

फोर्थ जनरेशन मारुती सुजुकी की स्विफ्ट कार में आपको पूरी तरह से न्यू डिजाइन मिलने वाला है। लुक के मामले में यह कार पहले वाली स्विफ्ट से काफी शानदार होने वाली है क्योंकि इस बार कंपनी ने इस कार की डिजाइन और लुक पर काफी अधिक ध्यान दिया है।

इसमें आपको फीचर्स के रूप में LED प्रोजेक्टर हेडलाईट, रियर व्यू मिरर और नया फ्रंट बंपर मिलने वाला है। इसके अलावा इस कर में आपको पीछे की साइड कनेक्टिंग LED लाईट मिलने वाली है जो इस कार की बैक साइड को शानदार लुक देती है।

इसके अलावा कंपनी ने इस कार के अलॉय व्हील पर काफी ज्यादा ध्यान दिया है। इस कार का रियर प्रोफाइल भी काफी ज्यादा नया वाला है।

हाइब्रिड इंजन से होगी लैस

इस कार में आपको 1.2 लिटर 4 सिलेंडर k12 पेट्रोल इंजन की जगह 1.2ltr का 3 सिलेंडर का दमदार इंजन मिलने वाला है। कंपनी का दावा है की यह कार आपको 25 kmpl तक की माइलेज देने वाली होगी।

कितनी होगी प्राइस

अगर बात की जाए प्राइस के बारे में तो यह कार आपको 6.50 लाख से 6.70 लाख (एक्स शो-रूम) कीमत प्राइस में मिल जाएगी। अंत में कहे तो तो यह कार एक बजट फ्रेंडली कार साबित हो सकती है।