भारत में Tata Punch की लोकप्रियता काफी अधिक है, क्योंकि इसमें कंपनी के द्वारा काफी दमदार फीचर्स और तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया गया है। वह भी बजट सेगमेंट में यही कारण है कि टाटा पांच भारत में काफी अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है।

अब इसी लोकप्रियता को थोड़ा सा काम करने डाटा फिर से एक नई और दमदार कर को भारतीय बाजार में ला रही है। इस कर का नाम Tata Nexon होगा जो की पुराने मॉडल से अपग्रेड होगा और पावरफुल होगा। चलिए आपको इसके सभी फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Tata Nexon में मिलेंगे ये सभी फीचर्स

सबसे पहले शुरुआत इसके फीचर्स से करते हैं आपको बता दे की टाटा ने फोन में 10 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पैदल शिफ्टर जैसे कहीं फीचर्स कंपनी के द्वारा टाटा नेक्सों में दिए जाएंगे। जो की कार को पूर्ण रूप से कंफर्टेबल बना देता है।

Tata Nexon के पावरफुल इंजन

गाड़ी की परफॉर्मेंस को शानदार बनाने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दे कि यह कर 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ दो अलग-अलग वेरिएंट में भारतीय बाजार में लाया जाएगा।

इसके अलावा यह इंजन कर चार ट्रांसमिशन विकल्पों में आता है, जिसमें 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड एमएमटी और एक नया 7 स्पीड डुएल क्लच ट्रांसमिशन के साथ आएगा। सभी कीमत अलग-अलग होगी।

Tata Nexon की कीमत

अब बात करते हैं की शानदार और लग्जरी इंटीरियर वाले कर की कीमत कितनी होगी। कहां जा रहा है कि टाटा नेक्सों सस्ती कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी इसकी ऑन रोड प्राइस 8.10 लाख से लेकर 15.50 लाख और तक हो सकती है।