Maruti Suzuki Swift Sport: आप सब ने मारुती स्विफ्ट को देखा होगा लेकिन क्या आपने अभी तक मारुती स्विफ्ट स्पोर्ट वाले कार को देखा है? अगर नहीं देखा तो जान लीजिए. असल में मारुती स्विफ्ट का कोई नया वर्जन अगर कोई आ रहा है तो वो है स्विफ्ट स्पोर्ट. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं Swift Sport में लेन असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, रडार क्रूज क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए है.

ये बात आप में से बहुत कम लोग जानते है कि स्विफ्ट स्पोर्ट रेगुलर मॉडल से ज्यादा एग्रेसिव मॉडल है. ये कार ब्रिटेन जैसे देशों में बहुत ज्यादा फेमस है. बात अगर भारत की करें तो Suzuki Swift Sport भारत में लॉन्च होने की संभावना करीब ना के बराबर है. चलिए आपको इस कार के बाकी के फीचर्स के बारे में बताते है

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए ता दे आपको इस नई स्विफ्ट स्पोर्ट स्टैंडर्ड स्विफ्ट हैचबैक की तुलना में ज्यादा सुविधाओं वाला होगा. आपको इसमें स्पोर्टी बंपर, 17 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन भी मिलता है. यही नहीं आपको इस नई स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल दिए जाएंगे. यही नहीं आपको इस गाडी में स्टीयरिंग व्हील को एडजस्ट करने का ऑप्शन भी दिया जाएगा.

इंजन

बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस मिलेगा. गाड़ी में लगे इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 128 बीएचपी की पावर और 235 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस कार की खासियत यह है कि ये आपको सिर्फ और सिर्फ 9.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है. एक रिपोर्ट के हिसाब से स्विफ्ट स्पोर्ट की टॉप स्पीड लगभग 210 किमी प्रति घंटा है.