New Yamaha MT-15:  पहले के जमाने के क्रूज बाइक कि बात ही अलग होती थी. लोगों में क्रूज बाइक का क्रेज़ देख अब यामाहा कंपनी ने अपनी सबसे पुरानी गाड़ी को एक नए वर्जन में लॉन्च करने के बारे में सोचा है. जिस बाइक की लॉन्च की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम New Yamaha MT-15 है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको क्लासिक लुक में मिलेगा. अभी ये बाइक लॉन्च भी नहीं हुई है ऐसे में बात अगर इस बाइक के मुकाबले की करें तो Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स होगा.

इंजन

बात अगर इस New Yamaha MT-15 के इंजन की करे तो आपको इसमें 155CC वाला सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व इंजन मिलता है. यह इंजन 10,000 आरपीएम पर लगभग 18 बीएचपी और 7,500 आरपीएम पर लगभग 14.1 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में skshm है. यह बाइक सड़क पर 56.87 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस New Yamaha MT-15 के बाइक में इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है. इसके साथ ही साथ आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस अलर्ट और स्मार्टफोन बैटरी स्थिति जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. आपको इसमें नेविगेशन का ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें स्म्रत फीचर्स मिलते है. आपको इस नई New Yamaha MT-15 स्मार्टफोन में आपको ABS सिस्टम देखने को मिल रहा है. आपको इसके साथ में कई सारे सेफ्टी देखने को मिल रही है. आपको इस नया MT-15 V 2.0 अब ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है.

कीमत

बात अगर इस New Yamaha MT-15 के बाइक की कीमत की करे तो इसकी कीमत भारत में ₹1,68,400 रुपए है. आपको इस कीमत में एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए है. आपको इसमें फुल एलईडी लाइटिंग भी दी गयी है. ये बाइक आपको सियान स्टॉर्म, मैटेलिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू जैसे कलर में मिलेंगे.