Nexon Car – टाटा की नेक्सॉन भारतीय बाजार में तहलका में जा रही थी। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टाटा और मारुति दोनों बहुत बड़े competitor हैं। लेकिन मारुति ने नेक्सन की पुंगी बजाने के लिए एक जबरदस्त दो खेल है जिसमें उन्होंने Maruti Suzuki Celerio को लांच किया है और यह गाड़ी आपको ₹51000 में मिलेगी इसके साथ ही 40 की माइलेज और अलग-अलग लग्जरी फीचर भी मिलेंगे। इसके बाद मारुति के इस गाड़ी का हो हल्ला पूरे बाजार में हो रहा है।

अगर आप एक नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मारुति की यह गाड़ी एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें आपको अधिक माइलेज जबरदस्त इंजन और अलग-अलग लग्जरी फीचर भी मिलेंगे। आज के इस समाचार में हम इस गाड़ी के अलग-अलग फीचर के बारे में ही चर्चा करने वाले हैं।

Nexon की पुंगी बजाने वाली Maruti Suzuki Celerio की Features

यह एक बहुत ही जबरदस्त गाड़ी है जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। मारुति के इस बेस मॉडल में आपको अलग-अलग सिक्योरिटी फीचर मिलेंगे जिसमें आगे के दोनों सीट पर एयरबैग मिलते है। इसके अलावा अगर इसके इंजन की बात करें तो 998 सीसी का इंजन मिलता है। इसके अलावा 313 लीटर का बूट स्पेस भी मिल जाता है।

इस गाड़ी में आपको 998 सीसी का 3 लीटर वाला इंजन मिलता है। कंपनी का मानना है कि यह उनका एक ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसमें इस गाड़ी की कीमत बहुत कम होगी और माइलेज बहुत अधिक होगी। इस गाड़ी के अन्य फीचर की बात करें तो आपको इसमें 40 का माइलेज मिलेगा लेकिन जब आप इसे भारतीय साधारण रोड पर चलाएंगे तब इसका माइलेज 25 तक रहेगा।

Must Read

Maruti Suzuki Celerio Price

अगर हम इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम प्राइस 5.6 लाख है। मारुति के इस जबरदस्त गाड़ी की ऑन रोड कीमत 5.9 लख रुपए है। लेकिन आपको बता दे कि इसके लिए आपको शोरूम में लोन मिल जाएगा। इसमें मिलने वाली EMI की सुविधा मात्र ₹6500 की है। यह लोन आपको मात्र 9 फ़ीसदी के ब्याज दर पर मिलेगा, आपको 51000 का डाउन पेमेंट करना होगा इसके बाद हर महीने 6500 किस्त के रूप में बैंक को देना होगा और यह गाड़ी आपको इस्तेमाल कर सकते हैं।