जापान की प्रतिष्ठित कार मेकर कंपनी निसान साल 2026 तक भारत में कई नई कारों को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। यह कारें बिल्कुल नए मॉडल की होने वाली हैं। विश्व भर में अपनी पहुंच को बनाए रखने के लिए कंपनी कुछ नई एसयूवी को बनाने में लगी हुई हैं।

इसके अलावा निसान ने इस वित्तीय वर्ष 2024 के लिए बिल्कुल ही नया प्लान बनाया हुआ है। इस एक वर्ष में कंपनी विश्व भर में अपने 10 लाख कारों को बेचने का टारगेट रखी हुई है। तो वहीं साल 2026 तक कंपनी का 30 नई कारों को लॉन्च करने का प्लान है, जिसमें से 16 इलेक्ट्रिक और 14 आईसीई इंजन वाली कारें शामिल होंगी।

इसके अलावा साल 2030 तक कंपनी कुल 34 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने का प्लान कर रही है। यह सभी कारें वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने वाली हैं, जिसमें से कुछ को भारत में लांच किया जा सकता है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि साल 2026 तक 40% ऑटो मार्केट इलेक्ट्रिक हो सकते हैं और साल 2030 तक यह प्रतिशत बढ़कर 60 हो जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में कंपनी अपनी तीन नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली। इसमें Nissan XTrail, Nissan Juke और Leaf शामिल हैं, अब देखना होगा कि इन कारों को कंपनी कब तक लांच कर सकती है।

आपको बता दें कि निसान का मार्केट भारत में बिल्कुल ही जीरो की कगार पर है। यहां पर कंपनी की कुछ खास कारें नहीं बिकती है। यहां तक की भारतीय ग्राहकों को निशान मैगनाइट (Nissan Magnite) के अलावा किसी और के बारे में पता भी नहीं होगा।

इसलिए ही भारत में निशान की किसी कार को लांच होने का कोई भी फायदा नहीं है। अब कंपनी अपनी दमदार इलेक्ट्रिक कार और एसयूवी को लॉन्च करके भारी मुनाफा कमा रहे हैं।