हमारे देश में Nokia पर लोग आंख बंद करके भरोसा करते हैं और इस कंपनी के मोबाइल फोन को खरीदने में एक से दूसरी बार नहीं सोचते हैं। आज हम आपसे Nokia के एक ऐसे ही मोबाइल फोन के बारें में बात करने जा रहे हैं, जिसकी बैटरी काफी दमदार है। इस मोबाइल फोन का नाम Nokia 1100 है। लेकिन इसमें आपको ब्लूटूथ और वाई फाई की सुविधा नहीं दी गई है, क्योंकि यह एक बहुत ही पुराना मोबाइल फोन है।

आपको बता दें कि Nokia ने इस फोन को साल 2003 में लांच किया था। यह एक कीपैड मोबाइल फोन है, जिसको आप बिना चार्ज किए लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। Nokia1100 मोबाइल फोन भले ही पुराना हो गया हो, लेकिन अभी भी बहुत सारे लोग इस फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो चलिए अब इसके बारे में विस्तार से बात करते हैं..

Nokia 1100 के स्पेशल फीचर्स

Nokia के इस मोबाइल फोन का वजन 86 ग्राम है और इसका डायमेंशन 106 × 46 × 20 Mm का है। इसमें मिनी सिम का स्लॉट भी दिया गया है। तो वहीं नोकिया के इस मोबाइल फोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 850 MAh की बैटरी दी गई है, जो काफी लंबे समय तक चलती है। इस मोबाइल फोन का रेजोल्यूशन 96 × 65 पिक्सल है और इसका Ratio 3:2 है। इसमें आपको Monochrome Graphic का डिस्प्ले भी दिया गया है।

Nokia 1100 में आपको Editable Message Templates भी मिल रहा है और इसके साथ आप फोन में 10 Received, 10 Missed Calls, 10 Dialed को रिकॉर्ड भी कर सकते है। इसकी बुक मेमोरी डायनेमिक बनाई है। गेम खेलने के शौकीनों के लिए इस मोबाइल फोन में Snake II And Space Impact+ गेम दिया गया है। छोटे बच्चे इस गेम को काफी पसंद करने वाले हैं। इसमें आपको कैलकुलेटर, पिक्चर मैसेजिंग, स्टॉपवॉच का फीचर भी दिया है।

इसके साथ आपको फोन में Most Major European And Asian भाषाएं भी दी गई है, और मैसेज के लिए SMS का फीचर भी है।