नई दिल्ली। भारत में Nokia ही ऐसी पुरानी दमदार और टिकाऊ फोन कंपनी है जिसपर लोग आखं मूदकर भरोसा करते है। क्योकि इस कपंनी ने ग्राहकों की पसंद को देखते हुए अपने फोन बाजार में उतारे है। जिसके चलते लोग इस पर सालों से भरोसा करते आ रहे हैं। नोकिया के फोन उस जमाने से पसंद किए जा रहे है जब लोग केवल कीपैड फोन चलते थे लेकिन जैसे जैसे समय बदला भारत के मार्केट में 5G फोन ने अपनी जगह बना ली। इसी बीच नोकिया भी लोगों की पसंद को देखते हुए आगे बढ़ता गया। र आज के समय में यह कपंनी के फोन आई फोन जैसी कंपनी को कड़ी टक्कर दे रहे है।

जीं हा अभी हाल ही में नोकिया ने अपना एक शानदार फीचर्स का न्यू 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। जो सीधे आईफोन के कैमरे को कड़ी टक्कर दे रहा है। इस फोन का नाम Nokia Maze New 5G Smartphone है. यदि आप इसके खरीदने कीसोच रहे है तो जान लें इस फोन में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Nokia Maze New 5G Smartphone Features

नोकिया के इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 6.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाली है जिसमें सुरक्षा के लिए फुल गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन लगा हुआ है। इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की करें तो यह फोन एंड्राइड 12 पर काम करता है। यह फोन दो अलग अलग स्टोरेज वेरिएंट के साथ उपलब्ध है जिसका पहला स्टोरेज वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। और दूसरे वेरिएंट में 128GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दिया जा रहा है।

Nokia Maze New 5G Camera

नोकिया के न्यू 5G स्मार्टफोन चार कैमरे से लैस है जिसका पहला कैमरा 108MP मेगापिक्सल का है. बाकी के तीन कैमरे 32MP + 16MP + 5MP के दिए जा रहे है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 48MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Nokia Maze New 5G Smartphone Battery

इस फोन की बैटरी की बात करें तो इस फोन में आपको 7800mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है।

Nokia Maze New 5G Smartphone Price

नोकिया के हैंडसेट की कीमत की खुलासा अभी आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है। इसकीसही कीमत  फोन के लॉन्च होने के बाद पता चलेगी। वैलसे इस न्यू हैंडसेट की संभावित कीमत ₹22900 रूपये हो सकती है।