Yamaha Electric Scooter: कम बजट का धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मन बना चुके हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें। पेट्रोल और डीज़ल के दाम कितने ज्यादा है ये बात तो हम सब जानते है. ऐसे में हर वक़्त इनका खर्चा कर पाना बहुत मुश्किल है. ऐसे में अब मार्किट में इलेक्ट्रिक स्कूटर आ गए है. आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले है जिसमे फीचर्स और कीमत बहुत ही धांसू है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम है Yamaha Electric स्कूटर. चलिए आपको इसके फीचर्स कर कीमत के बारे में बताते है.

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर के धांसू फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन बहुत आकर्षक है. आपको इसमें दो बैटरी पैक के साथ मूवेबल बैटरी भी दी जाती है. इस इलेक्ट्रॉनिक का इंटीरियर डिजाइन काफी अच्छा है. इसमें आपको सिटिंग सुविधा काफी कंफर्टेबल मिलती है.

Yamaha E01 Electric स्कूटर में मिलेगी बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे Yamaha E01 electronic Scooter में आपको एक साथ दो बैटरी मिलती है. सबसे पहले आपको 19.2V और 50.4 V का पावर मिलता है. इसको चलाने पर किसी चीज़ की आवाज़ भी नहीं आती है. इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की सीट बहुत मजबूत और चौड़ी होती है. आप इस पर कोई भी भारी समान आसानी से ले जा सकते हैं। आप अगर इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर ये स्कूटर 80 किलोमीटर की रेंज तक चलती है।

Yamaha E01 electric Price

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत वैसे तो इंडिया में ज्यादा है लेकिन Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपए तक की रेंज में आपको मिल जाएगी। बहुत जल्द कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग की तैयारी शुरू कर दी है। अगर आप ये स्कूटर लेना चाहते है तो इसके ऊपर आपको फाइनेंस की सुविधा मिल जाएगी।