नई दिल्ली। Nokia कंपनी के फोन्स विदेशों के साथ साथ भारत में भी काफी पसंद केिए जाते हैं। Nokia फोन की मजबूती को देखकर लोग इस कपंनी के फोन को खरीदना काफी पसंद करते हैं। मार्केट में कई चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनियां आने के बाद भी Nokia अपने पैर मार्केट में जमाने की कोशिश में लगी हुई है। और आज के समय बेहतरीन फीचर्स का उपयोग करके 5Gफोन को उतार रही है। इसी क्रम में अब Nokia ने अपने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन को काफी किफायती दामों में बाजार में उतारा है। आज हम आपको इसी फोन के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Nokia C12 Pro के ख़ास फीचर्स

Nokia C12 Pro के ख़ास फीचर्स की बात करें तो इस फोन में आपको 6.3 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्पले देखने को मिलेगा। जिसका रेजोल्यूशन 720 × 1600 पिक्सेल है। यह फोन Android 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 2GB/64GB, 3GB/64GB और 4GB/64GB वाले रैम के साथ इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट देखने को मिलते है।

Nokia C12 Pro की कैमरा क्वालिटी

Nokia C12 Pro के कैमरे के बारे में बात करें तो इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है।

 Nokia C12 Pro की बैटरी

Nokia C12 Pro की बैटरी के बारे में बात करें तो इस फोन में पावर के लिए 4000mAh की दमदार बैटरी मुहैया कराई गई है। जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है।यह फोन Dark Cyan, Charcoal, Purple और Light Mint के चार कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया हैं।

Nokia C12 Pro की कीमत

इसकी कीमत काफी किफायती है। बता दें कि इसके 2GB रैम वाले वेरिएंट का कीमत 7499 रुपये है। इसके 3जीबी रैम वाले वेरिएंट का कीमत 8299 रुपए है। वहीं 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट का प्राइस 8399 है। इन वेरिएंट पर फ्लिपकार्ट आपको क्रमशः 16%, 9% और 8% की छूट भी प्रदान कर रही है।