नई दिल्ली: आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है। और गार्हकों की बढ़ती डिमांड के देखतु हे कई दिग्गज कपंनियो ने नएनए फीचर्स के इलेक्ट्रीक वाहन बाजार में उतारे है। जिनमें से कुछ ने तो अपनी एक अलग छाप बना ली है। आज हम आपको ऐसी ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे है जिन्हें कंपनियों ने काफी एडवांस तकनीक का इस्तेमाल करके उतारा हैं। जिनमें कंपनियां काफी लंबी रेंज ऑफर करती हैं।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिस्ट में पहला नाम Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का आता है। जो कंपनी की सबसे शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मे से एक मानी जाती है। इसमें कंपनी ने ऐसी बैटरी का इस्तेमाल किया है कि इसे एक बार सिंगल चार्ज करने पर यह 212 किलोमीटर तक का रेंज ऑफर करती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.45 लाख रुपये में बाजार में मिल रही है।

Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिस्ट में दूसरा नाम Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर का आता है। इसमें आपको एक सिंगल चार्ज में 195 किलोमीटर का रेंज मिल जाता है। बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,47,499 रुपये रखी गई है।

Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को हमने अपनी इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है। इसमें कंपनी पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही 165 किलोमीटर का ड्राइव रेंज ऑफर करती है। इसकी बाजार में कीमत 1.26 लाख रुपये है।

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर

चौथे नंबर पर इस लिस्ट में Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे एक बार फुल चार्ज करके 146 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसे मार्केट में 1.28 लाख रुपये की कीमत पर पेश किया है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिस्ट में पांचवा नंबर TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का है। यह कंपनी की एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है। जिसे एक बार फुल चार्ज करके आपको 145 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिल जाता है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये तय की गई है।