ब्रिटिश टेक्नोलॉजी कंपनी Nothing ने अपना तीसरा स्मार्टफोन, नथिंग फोन 2a, भारत के साथ साथ वैश्विक मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 50MP का डुअल कैमरा सेटअप और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 10 बीट फ्लेक्सिबल एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को नथिंग फोन 1 और फोन 2 की तरह ट्रांसपेरेंट बैक पैनल के साथ लॉन्च किया है। यह नथिंग का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है, जिसकी शुरुआती कीमत 23,999 रुपए है।

प्राइस और अवेलेबिलिटी

कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को तीन विभिन्न स्टोरेज वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया है। इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपए है, जबकि 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 25,999 रुपए में उपलब्ध किया गया है। सबसे ऊपरी रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन, जिसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज है, कीमत में 27,999 रुपए का है।

इसे खरीदने के लिए बायर्स को 12 मार्च से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर जा सकता है। इस दिन, फोन को खरीदने के लिए एक विशेष ऑफर के तहत फ्लिपकार्ट पर सिर्फ 19,999 रुपए में उपलब्ध होगा।

डिजाइन

फोन 2a में एक अनोखा डिज़ाइन उपलब्ध है, जिसमें पीछे के पैनल पर यूनीक स्टाइल हॉरिजॉन्टल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसके साथ एलईडी फ्लैश भी है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस के पीछे में 3 छोटी LED स्ट्रिप्स लाइट्स भी हैं, जो इसे अन्य मोबाइल से अलग बनाती हैं।

इसके साथ ही, फोन में गिल्फ इंटरफेस भी है। पीछे की तरह, फोन में एक रेड कलर का स्क्वायर स्पॉट भी है। डिवाइस के फ्रंट पैनल में एक फ्लैट पैनल है। इसके साथ ही, डिवाइस के बेजेल्स बहुत पतले हैं और वह पंच होल कटआउट के साथ लैस है।

स्पेसिफिकेशन

नथिंग फोन 2a ने एक धांसू डिस्प्ले के साथ एक अद्वितीय धारण किया है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 6.7 इंच की 10 बिट फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले है, जिसकी ब्राइटनेस 1300 नीट्स है।

इसके साथ ही, फोन में मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 प्रोसेसर है जो कि परफॉर्मेंस के लिए बहुत उत्तम है। आपको आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉयड 14 बेस्ड नथिंग OS 2.5 कस्टम स्किन भी मिलेगा।

कैमरा की बात करें तो फोन में डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा और 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी 32MP का कैमरा दिया गया है।

बैटरी की बात करें तो, फोन में 45W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है, जो कि बहुत उत्तम पावर बैकअप प्रदान करती है।

अन्य कनेक्टिविटी ऑप्शन में 5G, 4G, 3G, 2G, Wi-Fi, GPS, NFC, ब्लूटूथ, और USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट शामिल है।