पंच के होश उड़ा देगी Maruti Alto 800 की आकर्षक अंदाज, प्रीमियम फीचर्स के साथ 35kmpl का माइलेज, भारतीय ऑटो सेक्टर में Maruti ने अपनी सबसे लोकप्रिय कार Alto 800 के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। यह गाड़ी भारतीय बाजार में सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक थी। इसी समय में, Maruti अपडेटेड Alto 800 का नया वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है। नए रूप में आने वाली Maruti Alto 800 को कहा जा रहा है कि यह Tata Punch के साथ मुकाबला करेगी और इसकी तुलना में बेहतरीन इंजन और माइलेज के साथ आएगी। इस कार के विशेषताओं के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

New Maruti Alto 800 की फीचर्स की बात करें तो यह कार दमदार फीचर्स के साथ आती है। ये फीचर्स इस सेगमेंट में इसे सबसे आकर्षक बनाते हैं। इसके टॉप एंड वेरिएंट में आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो कार प्ले और Android Auto कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही, पावर विंडो, LED DRL व्हील कैप, डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और रिवर्स पार्किंग जैसे कई फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

Color Option

नई मारुति सुजुकी Alto 800 के रंग विकल्पों की बात करें तो यह कार 6 विविध रंगों में उपलब्ध होगी। इनमें सिल्की सिल्वर, अपटाउन रेड, मोजिटो ग्रीन, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट और सेरुलियन ब्लू शामिल हैं। इसके अलावा, हैचबैक छह मोनोटोन रंग विकल्पों में भी यहाँ चयन कर सकते हैं – सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड।

Engeen

इस नई मारुति Suzuki Alto 800 में एक 796 सीसी का बीएस6 इंजन लगा होगा। यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ होगा। कार का कर्ब वेट 850 है और इसमें अच्छा ग्राउंड क्लियरेंस और बूट स्पेस होगा।

माइलेज

माइलेज के मामले में, इस Alto 800 की माइलेज दमदार होने की उम्मीद है। इसका इंजन बहुत ही दमदार है, जिससे इस कार का माइलेज अत्यधिक होगा। यहाँ तक कि इस कार को 1 लीटर ईंधन में लगभग 35 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है।

Price

कीमत के मामले में, New Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत अंतिम साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन विश्वास किया जाता है कि इसे 5 लाख रुपये से कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।