Eunorau Flash E-Bike:  पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देख ज्यादातर लोग साइकिल पर चलना पसंद कर रहे है। लेकिन अब लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कपंनी ने भी इस साइकिल के लुक को बदल देने का फैसला लिया है। कपंनी की ओर से  ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए मार्किट में इलेक्ट्रिक साइकिल पेश कर दी गई हैं। जिसकी  खासियतों को देखते हुए हर किसी का दिल इस खरीदने के लिए ललचाने लगा है। अभी हाल ही में अमेरिका के मार्केट में एक निजी कंपनी Eunorau Flash ने अपनी आकर्षक लुक वाली ई-बाइक को लॉन्च किया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को तीन अलग-अलग तरह की बैटरी के साथ तैयार किया है। इस साइकिल को यदि आप एक बार फुल चार्ज कर लेते है तो यह ई-बाइक 350 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। चलिए आपको बताते है इसके फीचर्स के बारे में..

डिज़ाइन

इस ई-बाइक की डिजाइन के बारे  में बात करें तो इसे एल्यूमीनियम और स्टील की बॉडी से तैयार किया है। जिससे इस ई-बाइक को काफी मजबूती मिली है. यह ई-बाइक मार्केट में तीन वेरिएंट के साथ पेश हुई है। जिसमें पहला वेरियंट है फ्लैश-लाइट, दूसरा है फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा है फ्लैश वेरिएंट.

बात अगर इन तीनों में लगी मोटर की, तो इनमें सबसे पहले फ्लैश-लाइट वेरिएंट में 750 वॉट की मोटर, दूसरे में 750 वॉट के डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में1,000 वॉट के इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है। इसमें लगी बैटरी पैक को ई-बाइक के फ्रेम और सीट के नीचे लगाया गया है। इसके अलावा इसका वजन 37 से 42 किलोग्राम के आस-पास का है।

बैटरी और रेंज की डिटेल्स

इस ई-बाइक की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 2,808wh का पॉवरफुल एलजी बैटरी पैक दिया गया है। जो एक बार सिंगल चार्ज पर करीब 350 किलोमीटर का रेंज देने का दावा करती है। इस ई-बाइक बैटरी पैक को चार्ज करने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।