वर्तमान समय में भारत के दो पहिया बाजार में एक से बढ़कर एक बाइके मौजूद हैं लेकिन हीरो मोटोकॉर्प की बाइकों को लोग काफी पसंद करते हैं। लंबे समय से भारत में हीरो की बाइकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। हीरो की बहुत सी बाइकें हैं, जिन्हें काफी पसंद किया जाता है लेकिन आज हम आपको इसकी बेस्ट सेलिंग बाइक Hero HF Deluxe के बारे में जानकारी दे रहें हैं। इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त माइलेज तथा बेहतरीन लुक दिया जाता है।

दमदार है इंजन

किसी भी बाइक का इंजन उसका महत्वपूर्ण अंग होता है। हीरो की इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाता है। बता दें की आपको इस बाइक में 97 सीसी का एयरपोर्ट 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाता है। यह इंजन आपको 8000 आरपीएम पर 8.24bhp का मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 8.05 NM का पीक टॉर्क पैदा करता है।

यह इंजन bs6 स्टेज 2 मानदंडों को पूरा करता है। इस इंजन को स्पीड गियर बॉक्स ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक के इंजन में एक्सचेंज टेक्नोलॉजी के साथ फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जिससे यह आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करती है। माइलेज की बात करें तो बता दें की इस बाइक में आपको 70 km तक का माइलेज मिल जाता है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

Hero HF Deluxe बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इस बाइक के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स, ड्रम ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में इलेक्ट्रिक स्टार्ट, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर्स जैसे बेहतरीन फीचर्स भी दिए हुए हैं। इस बाइक में आपको साइड स्टैंड इंडिकेटर की सुविधा भी दी हुई है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक को 2 वेरिएंट में पेश किया है। इस बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत 60000 रुपये है। इसके सेल्फ स्टार्ट मॉडल की कीमत 66 हजार रुपये के लगभग है। इस बाइक को चार कलर ऑप्शन नेक्शन ब्लू कांडी ब्लिंकिंग रेड ब्लैक के साथ हैवी ग्रे और सपोर्ट ब्लैक के साथ लांच किया गया है।