Hero Super Splendor Xtec: हीरो की बाइक कई लोगों को पसंद आती है. तभी तो अभी हीरो एक बार फिर से अपनी एक नयी और एडवांस टेक्नोलॉजी वाली बाइक लेकर आ गयी है. इस बाइक का नाम Hero Super Splendor Xtec. आपने Hero Splendor Xtec का नाम सुना होगा. लेकिन अब इसे एक नए अंदाज़ में लॉन्च किया जा रहा है. अगर आप भी किसी बाइक को लेना चाहते है तो इस बाइक से अच्छा आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता. चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में कुछ मिले न मिले लेकिन आपको इसमें एक से बढ़कर फीचर्स मिलेंगे. आपको इस नए स्प्लेंडर जबरदस्त फीचर्स ना मिले ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इसमें डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट जैसे फीचर्स दिए गए है. इतना ही नहीं आपको इसमें 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर भी मिलता है.

ब्रेकिंग सिस्टम

बात अगर इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की करें तो इस बाइक में 130 mm फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक मिलेंगे. यही नहीं आपको इस बाइक में ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर भी मिलते है. यही नहीं आपको इस हीरो स्प्लेंडर प्लस में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाएगा. इन सब के साथ ही आपको इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर भी दिए जाते है.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस नए हीरो स्प्लेंडर Xtec बाइक में आपको 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. इस बाइक का इंजन 7.9 bhp की पावर और 8.05 nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में 75kmpl का माइलेज भी दिया गया है.

कीमत

किसी भी बाइक को लेने से पहले कीमत जान लेना बहुत जरुरी होता है. ताकि आप पैसे का इंतेज़ाम कर सके. बात अगर हीरो स्प्लेंडर Xtec की कीमत 76,346 रुपये के करीब है. इस बाइक की कीमत ऑन रोड आते आते 90,409 रुपये तक पहुंचने वाली है.