Tata Nano Electric Car: आज कल पूरी दुनिया इलेक्ट्रिक कार और बाइक के पीछे भाग रही है. ऐसे में कंपनी भी अब इलेक्ट्रिक बाइक और कार बनाने में लगी है. ऐसे में टाटा कंपनी कैसे पीछे रह सकती है. टाटा नैनो कार के बारे में तो आप सब ने सुना ही होगा लेकिन क्या आपको पता है ये अब इलेक्ट्रिक वर्शन में आने वाला है.

जी हाँ अब आपको टाटा नैनो कार टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार के तौर पर मिलेगा. इसके फीचर्स पहले से भी ज्यादा जबरदस्त हो गए हैं. आपको इसमें कई सरे स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इसकी कीमत आपके बजट में होगी. चलिए आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं.

TATA Electric NANO की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको इसमें फीचर्स जबरदस्त मिल रहे हैं. ऐसे में फीचर जबरदस्त होंगे तो कीमत भी चुकानी ही पड़ेगी. पर टेंशन मत लीजिए इसकी कीमत आपके बजट में ही है. जी हाँ आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार की कीमत 5 लाख बताई जा रही है. अब आप समझ ही गए होंगे की ये कार आम लोगों के बजट में होने वाली है.

TATA Electric NANO के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस इलेक्ट्रिक कार में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलता है. इसमें आपको धांसू बैटरी मिलती है. आपको इस कार में कई सारे स्मार्ट और एडवांस मिलते हैं. आपको इसमें Electric पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, रिमोट लॉकिंग सिस्टम समेत एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलती है.

TATA Electric NANO की बैटरी और पावर

बात अगर इस Nano Electric कार में मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इसमें Tata Motors की 72V की गजब बैटरी मिलती है. टाटा इलेक्ट्रिक नैनो कार की बैटरी अगर एक बार फूल चार्ज हो जाए तो 200 किलोमीटर तक चलती है. इस नैनो इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है.