आपको बता दें की टाटा मोटर्स ने अपनी चार एसयूवी- नेक्सन, नेक्सन ईवी, हैरियर और सफारी को अपडेट किया है। अब भविष्य की योजना के तहत कंपनी ने प्रोडक्शन-रेडी कर्व कूप एसयूवी को पेश करने का विचार बनाया है। जानकारी दे दें की टाटा मोटर्स शुरुआत में इस कार को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में लांच करेगी। इसके बाद में इसको आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) के वर्जन में लांच किया जाएगा। 2025 में कंपनी अपनी टाटा सिएरा एसयूवी को भी पेश कर सकती है।

प्रवंध निदेशक ने बताई अंदर की बात

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने इस बात का खुलासा किया है कि कंपनी ऐसे सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है। जो उसके पोर्टफोलियो में नहीं है। हालांकि उन्होंने इसके आगामी मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा कि यह एक एमपीवी मॉडल होगा। कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में वर्तमान में टाटा की कई गाड़ियां अभी मौजूद हैं।

अपकमिंग MPV होगी कुछ अलग

टाटा की अपकमिंग MPV मौजूदा मॉडल्स से अलग कैसे होगी। यह देखना दिलचस्प है। हालांकि यह उम्मीद की जा रही की टाटा मोटर्स इस नई MPV में आधुनिक फीचर्स को प्रदान करेगी। यदि टाटा की आगामी MPV वास्तव में डवलपमेंट में है तो इसकी कीमत और पोजिशनिंग ऐसे की जा सकती है की यह Ertiga और Innova जैसी गाड़ियों को टक्ककर देगी।

निजी खरीदारों और फ्लीट सेगमेंट के लिए किया जा सकता है पेश

आपको बता दें कि जानकारों के अनुसार इस कार को खरीदारों और फ्लीट सेगमेंट दोनों के लिए पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी इसके स्पेसिफिक की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नई टाटा MPV को ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसी पर Harrier SUV भी बनी है।