New Yamaha RX100: 90 के दशक में पेश होने वाली टू व्हीलर कंपनियों में शुमार यामाहा हर एक युवा की पहली पसंद बनी है। बाजार में इस बाइक की डिमांड काफी ज्यादा है। जिसमें यामहा की “Yamaha RX100” मॉडल की बाइक को लोग आज भी खरीदना पसंद करते है। इसके सामने आज के समय की हरएक बुलेट फेल है। लेकिन कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन काफी पहले भारत में बंद कर दिया था।

लेकिन, अब लोगों की बढ़ती पंसंद को देखते हुए यामाहा ने फिर से इस नए अपडेट वर्जन के साथ पेश करने की घोषणा की है। यह बाइक एक नए अवतार के साथ पेश होने वाली है। इस बात का खुलासा  कंपनी के चेयरमैन  ईशिन चिहाना ने  भी किया है।  चलिए जानते है यामाहा के इस अपकमिंग बाइक के बारे में..

New Yamaha RX100 का लुक

आपको बता दें कि कंपनी ने Yamaha RX100 को भारतीय मार्केट में साल 1985 में लॉन्च किया था। इस बाइक में दिए गए फीचर्स के साथ अपने परफॉर्मेंस, और लुक की वजह से इस बाइक ने सभी का दिलों पर राज किया। अब कंपनी इसके नए मॉडल को कुछ बदलाव के साथ पेश कर सकती है।

New Yamaha RX100 का इंजन

खबरों की माने तो कंपनी इस New Yamaha RX100 बाइक में 2-स्ट्रोक इंजन को हटाकर BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के आधार पर बड़ा इंजन दे सकती है।

New Yamaha RX100 का डिजाइन

New Yamaha RX100 के डीजाइन की बात करें तो पुरानी Yamaha RX100 को लोगों को बेहद पसंद आया था। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि इस नई बाइक को  पुराने डिजाइन के साथ उथारा जा सकता है।

New Yamaha RX100 के फीचर्स

New Yamaha RX100 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, और डिजिटल ट्रिप मीटर दिया जाएगा। इसके अलावा टेक्नोलॉजी पर आधारित कुछ नए फीचर्स, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

New Yamaha RX100 की लॉन्चिंग और कीमत

New Yamaha RX100 को अगले साल 2024 में लांच की जा सकती है। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो यामाहा की अनुमानित कीमत भारत में 1,49,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है।