BCCI New Cricket Updates:  वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर यात्रा कर रही है और इसके बाद उन्हें आयरलैंड के साथ टी20 सीरीज खेलने का आयोजन किया गया है। अतः यदि हम महिला क्रिकेट टीम की बात करें, तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने नेतृत्व करते हुए हाल ही में बांगलादेश के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेली थी।

टी20 सीरीज में एक जीत के बाद और वनडे सीरीज में 1-1 के स्थानांतरण के बाद, टीम को अंत में भारत वापस लौटने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद, अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का चयन भी शीघ्र हो सकता है। यह बताया गया है कि BCCI ने महिला क्रिकेट टीम के लिए अमोल मजूमदार (Amol Majumdar), मुंबई के अनुभवी बल्लेबाज, को नया हेड कोच चुन सकती है।

बन सकते हैं अमोल मजूमदार भविष्य में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच: BCCI New Cricket Updates 

BCCI New Cricket Updates:

आने वाले समय में, बीसीसीआई की ओर से भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का त्वरित ऐलान किया जा सकता है। इस विषय में, मुंबई के पूर्व महान बल्लेबाज अमोल मजूमदार का नाम उभर रहा है। यह जानकारी दी गई है कि अमोल मजूमदार ने अल्पकालिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग नहीं लिया हो, लेकिन उनके पास फर्स्ट-क्लास मैचों में बहुत अच्छा अनुभव है।

इसके साथ ही, अमोल मजूमदार के पास कोचिंग के क्षेत्र में भी अनुभव है, क्योंकि वे पूर्व मुंबई टीम के कोच भी रह चुके हैं। इस कारण, बीसीसीआई के पास अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद के लिए चुनने का एक विचार हो सकता है। उनके अनुभव को देखते हुए, यह संभावना है कि उन्हें टीम के हेड कोच के रूप में चुना जा सकता है। वर्तमान में, टीम के हेड कोच के रूप में हृषिकेश कानिटकर कार्यरत हैं।

शानदार रहा है  इनके क्रिकेट करियर

जब हम पूर्व खिलाड़ी अमोल मजूमदार के क्रिकेट करियर की चर्चा करते हैं, तो हम देखते हैं कि उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में कुल 171 मैच खेले हैं। इन 260 इनिंग में, उन्होंने 48 की औसत से बल्लेबाजी की और इस दौरान 11167 रन बनाए। वे फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 30 शतक और 60 अर्धशतक भी जड़ने में सफल रहे हैं। इसके अलावा, उनके नाम पर दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है। लिस्ट-ए क्रिकेट में, अमोल मजूमदार ने 113 मैच खेले हैं और उन 106 इनिंग्स में 38 की औसत से 3286 रन बनाए। उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में 3 शतक और 26 अर्धशतक भी जड़े हैं।